गांगुली ने दिया संकेत, प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों को मिल सकती है ये सुविधा

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में गांगुली ने कहा कि घरेलू क्रिकेटरों की वित्तीय स्थिति उनकी प्राथमिकता है और वह मैच फीस में बढ़ोतरी चाहते हैं। बता दे कि बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष ये उनका पहला इंटरव्यू था।

0
Sourav Ganguly

नई दिल्ली: प्रथम श्रेणी क्रिकेटर्स को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ा संकेत दिया है। गांगुली के संकेत से साफ़ है कि जल्द ही भारत में प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिए करार व्यवस्था लागू की जाएगी, जिससे उन्हें वित्तीय सुरक्षा दी जा सके। पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में गांगुली ने कहा कि घरेलू क्रिकेटरों की वित्तीय स्थिति उनकी प्राथमिकता है और वह मैच फीस में बढ़ोतरी चाहते हैं। बता दे कि बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष ये उनका पहला इंटरव्यू था।

इंटरव्यू में गांगुली ने कहा कि देश के शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की तरह घरेलू क्रिकेटरों के लिए भी भुगतान का सुव्यवस्थित ढांचा होना चाहिए। हम प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिए करार व्यवस्था लेकर आएंगे। हम नई वित्त समिति को करार व्यवस्था तैयार करने के लिए कहेंगे।’

फिलहाल एक घरेलू क्रिकेटर को सालाना 25 से 30 लाख रुपये मिलते हैं। हर प्रथम श्रेणी मैच के लिए 35 हजार रूपये प्रतिदिन मिलते हैं। बीसीसीआई को प्रसारण अधिकारों से मिलने वाले सकल राजस्व का 13 प्रतिशत घरेलू क्रिकेटरों में बांटा जाता है।

उधर, टीम इंडिया में लंबे समय तक एक साथ प्रतिनिधित्व करने वाले सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ अब क्रमश: बीसीसीआई अध्यक्ष और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख के तौर पर एक साथ काम करेंगे। दोनों दिग्गज देश में क्रिकेट की जरूरतों का खाका तैयार करने के उद्देश्य से बुधवार को बेंगलुरु में मुलाकात करेंगे।