गणपति विसर्जन : इंदौर निगम द्वारा आस्था से खिलवाड़, 7 कर्मचारी सस्पेंड

Share on:

इंदौर (Indore News) : इंदौर नगर निगम द्वारा शहर के 85 वार्डों में से गणपति विसर्जन की प्रतिमा लेकर जवाहर टेकरी स्थित विसर्जित की गई थी लेकिन इन प्रतिमा को घोषित करने का जो तरीका अपनाया गया वह लोगों की आस्था से खिलवाड़ करते हुए नजर आया, जो कि बहुत ही आम मर्यादित था।

बताया जा रहा है इस आम मर्यादित घटना के वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कुछ नेताओं ने निगम कर्मियों पर कार्यवाही की मांग भी की थी। हालांकि निगमायुक्त इस वीडियो को देखकर सकते में आ गई और उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए ऐसे कर्मचारियों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। सूत्रो ने बताया कि 7 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है हालांकि इसकी अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई।

दरअसल, शहर का पानी और पर्यावरण प्नदूषित न हो इसके लिए निगम शहर के हर वार्ड से गणेश प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए एकत्र करवाती है। इस मामले में कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा है कि इंदौर नगर निगम के द्वारा शहर के नागरिकों के द्वारा विसर्जन के दी गई गणेश प्रतिमाओं के साथ किया गया अपमानजनक व्यवहार निंदनीय है। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों को तत्काल निलंबित किया जाना चाहिए। जनता की आस्थाओं पर आघात पहुंचाने के लिए आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए तथा नगर निगम आयुक्त को तत्काल सारे शहर से माफी मांगना चाहिए।