Indore News : इंदौर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, बाइक पेट्रोलिंग कर लुटेरे बदमाशों को पकड़ा

Share on:

इंदौर(Indore News) : पुलिस उप महानिरीक्षक महोदय (शहर) इन्दौर  मनीष कपूरिया द्वारा शहर मे चोरी/ नकबजनी/ लूट की वारदातों पर अंकुश लगानें तथा इनमें लिप्त आरोपियों की पतारसी कर प्रभावी कार्यवाही करनें के लिए इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है । उक्त निर्देशो के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक इन्दौर (पश्चिम) महेशचंद जैन एवं अति. पुलिस अधीक्षक पश्चिम (जोन-1) इन्दौर  राजेश व्यास द्वारा समस्त थाना प्रभारीयो को आदेशीत किया गया था कि मोटर साईकलो पर दो जवानो को सादा वर्दी में बैठाकर तंग गलियो में भेजे तथा उनके पीछे थाना प्रभारी करीब पांच मोटरसाईकलो के साथ पहुचकर अचानक संदिग्धो की चेकिंग शुरु करे तथा इसी तरह हर आधा घण्टे में स्थान बदल बदल कर चेकिंग करे।

निर्देशो के पालन में नगर पुलिस अधीक्षक जूनीइन्दौर  दीशेष अग्रवाल व थाना प्रभारी भँवरकुआं संतोष दुधी व उनकी टीम के सदस्यों के द्वारा करीब 6 मोटरसाईकलो पर तंग गलियो का भ्रमण करे हुये स्थान बदल बदल कर चैकिंग करते हुये पालदा नाके पर चैकिंग लगाई इसी दौरान आरटीओ रोड़ तरफ से एक बिना नंबर की मोटरसाईकल पर तीन व्यक्ति पुलिस को देखकर पलटकर तेज रफतार से भागे जिनका पीछा करते पालदा रोड तरफ निकले तथा वरुण फैक्ट्री के उबड़ खाबड़ रास्तो में जा पहुंचे जहां बदमाशो की गाडी स्लीप होते ही पीछाकर रही भँवरकुआं पुलिस टीम नें तत्काल घेराबंदी कर उन्हें पकड़ा। जिनके नाम पता पूछने पर आरोपी

1- जितू पिता मगन बघेल निवास नन्दबाग कालोनी बाणगंगा इन्दौर,
2- करण पिता कुंवरलाल धीमान निवास नन्दबाग कालोनी बाणगंगा इन्दौर
3- राहुल उर्फ छोटू दिनेश सोलंकी निवासी राजीव गांधी चौराहा के पास इन्दौर का होना बताया। पुलिस द्वारा इनकी तलाशी लेने पर आरोपी जितू के पास खटेकेदार चाकू तथा आरोपी करण की कमरर में एक देशी पिस्टल 2 राउण्ड सहित व आरोपी राहुल के पास दो सोने जैसी धातु की चेन मिली। बदमाशो ने पूछताछ पर बताया कि बिना नंबर की मोटरसाईकल पल्सर जीतू की है जिस पर बैठकर महिलाओ के गले से चैन खिचने की घटना करते है । आज महूनाका से एक आदमी के गले से चैन खिची है, तथा एक दिन पूर्व संयोगितागंज से सोने की चैन खिची थी । आरोपीगण को उबड खाबड सड़क पर गिरने से हाथ पैरो में चोंटे लगी आरोपीगण को धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट 279, 411 भा.द.वि. में गिरफ्तार किया गया है ।

आरोपीगण ने पूछताछ पर बताया की इनके द्वारा संयोगितागंज, अन्नपूर्णा , जूनी इन्दौर, तुकोगंज पर भी वारदाते की है । लूटी गई बाकी के चेंन अपनी परीचित महिला अलका पति किशोर दीक्षित उम्र 45 साल निवासी श्रीराम नगर हवाबंगला इन्दौर को बैचने के लिये देते थे । महिला ने अपने पास एक चैन स्वंय रखी व बाकि के चैन आधी कीमत में 1- कैलाशचंद पिता माणकलाल जैनउम्र निवासी 103 कादगीपुरा इन्दौर
2- प्रतिक चौटिया पिता सुनिल कुमार निवासी 61 अंबिकापुरी एरोड्रम रोड इन्दौर को देना बताया, जिस पर धारा 411 भा.द.वि. में गिरफ्तार किया गया है । आरोपियो के विरुद्ध थाना भँवरकुआं पर अपराध क्रमांक 714/2021 उक्त आरोपीयो से भँवरकुआं एवं शहर इन्दौर में की गई अन्य घटनाओ के संबंध मे भी सख्ती से पूछताछ की जा रही है, जिससे अन्य घटनाओ के खुलासा होने की भी संभावना है ।

उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही मे नगर पुलिस अधीक्षक जूनी इन्दौर व थाना प्रभारी भँवरकुआं व टीम के उनि. जयेन्द्रदत्त शर्मा, धीरेन्द्र सिंह राठौर, ओमप्रकाश सोलंकी, संदीप बडूक्या, कपिल रावत, श्याम मलावीय, कमलसिंह, अभिनव शर्मा, संजय दांगी, धर्मेन्द्र यादव की सराहनीय भूमिका रही है । उक्त उल्लेखनीय कार्यवाही पर  पुलिस अधीक्षक पश्चिम इन्दौर द्वारा पुलिस टीम को 10,000/- रुपये के ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है ।