45+ के शेष रहे नागरिकों के लिए ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर होंगे शुरू

Share on:

इंदौर : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने बताया कि निगम द्वारा शहर में नागरिकों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन सुविधा उपलब्ध कराई जाए जा सके, इसी क्रम में शहर के 6 स्थानो पर 45 प्लस के नागरिको के पहले व दूसरे डोज लगाने के लिये ड्राईव इन वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किये जा रहे है, इसी क्रम में 6 वैक्सीनेशन सेंटर में से आज नेहरू स्टेडियम ग्राउंड तेजाजी नगर चौराहे के पास एवं चिमन बाग में ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर स्थल का विधायक विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय कलेक्टर श्री मनीष सिंह, आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर विधायक श्री महेंद्र हार्डिया श्री आकाश विजयवर्गीय पूर्व आईडीए अध्यक्ष श्री मधु वर्मा पूर्व पार्षद श्री पुष्पेंद्र चौहान, अपर आयुक्त श्री संदीप सोनी, श्री अभय राजनगांवकर अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

निरीक्षण की शुरुआत सुबह 8:30 बजे से नेहरू स्टेडियम से की गई यहां पर विधायक श्री महेंद्र हार्डिया कलेक्टर श्री मनीष सिंह आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा पूर्व में बने बने कोविड टेस्ट सेंटर के स्थान पर ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर बनाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए इसके पश्चात तेजाजी नगर चौराहे के पास राऊ विधानसभा में बनाए जाने वाले ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण पूर्व आईडी अध्यक्ष श्री मधु वर्मा के साथ किया गया तथा यहां से चिमन बाग मैदान पहुंचे वहां पर विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय के साथ स्थल का निरीक्षण किया गया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए..

विधायक, कलेक्टर, आयुक्त द्वारा ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर के स्थल निरीक्षण के दौरान वैक्सीनेशन सेंटर पर आने वाले 2 और 4 व्हीलर वाहनों को आने जाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर स्थित मार्ग के साथ ही सेंटर पर आने वाले हेतु टेन्ट, प्रकाश व पेयजल व्यवस्था एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए। इसके साथ ही वेक्सीनेशन सेंटर में आने वाले आगंतुकों के वाहनों हेतु पार्किंग व्यवस्था के साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर पर आने वाले 2 व्हीलर एव 4 व्हीलर के आने जाने वाले मार्ग को व्यवस्थित करने, समतल करने के संबंध में निर्देश दिये गये।

आयुक्त सुश्री पाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिये 45 प्लस के नागरिको को अधिक से अधिक वेक्सीन का लाभ पहुचाने के उददेश्य से शहर के 6 स्थानो पर ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किये जाना है। ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर खुले स्थान पर बनाने से वेक्सीनेशन में आने-जाने के साथ ही संक्रमण का खतरा भी कम रहेगा और कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन भी किया जा सकेगे। इसके साथ ही 45 प्लस के नागरिको को वैक्सीनेंशन सेंटर पर आने व वैक्सीन लगने के पश्चात रेस्ट करने के लिये व्यवस्था की जा रही है।

उन्होने कहा कि आगामी 2 माह में 45 प्लस के शेष रहे नागरिको का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना हमारा लक्ष्य है। आयुक्त सुश्री पाल ने शहर के नागरिको से अपील कि है कि वह कोरोना संक्रमण के बचाव के लिये शहर मे पूर्व से स्थापित वैक्सीनेशन सेंटर व शहर में 6 स्थान पर बनाये जा रहे ड्राईव इन वैक्सीनेशन सेंटर पर आकर वैक्सीन अवश्य लगावे और कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहे।