DA Hike: राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA में होगी 4 फीसदी से वृद्धि, सरकार ने किया एलान

Share on:

DA Hike: सरकार की बड़ी घोषणा यानी जब मई के अंत में सरकारी कर्मचारियों के खाते में सैलरी आएगी तो 14 फीसदी की दर से DA आएगा। इस बीच चुनाव के दरमियान ममता बनर्जी ने डीए को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने राज्य सरकार के कर्मचारियों को अतिरिक्त डीए देने की जानकारी दी है। हालाँकि, यह सरकार छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट प्रकाशित करने में फिर से अनिच्छुक है।

‘4 प्रतिशत डीए बढ़ोतरी की घोषणा’

राज्य बजट के दौरान, सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के लिए 4 प्रतिशत डीए बढ़ोतरी की घोषणा की गई थी। वह विस्तारित DA मई से लागू होने वाला था। हालांकि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकारी कर्मियों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए चुनावी रैली से बड़ा ऐलान किया है परिणामस्वरूप, राज्य सरकार के कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार अतिरिक्त DA मिलने जा रहा है।

‘1 मई के बजाय 1 अप्रैल से होगा प्रभावी’

बांग्ला दैनिक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, ममता बनर्जी ने हाल ही में मेदिनीपुर के एगरा में एक सार्वजनिक बैठक में कहा, ‘बजट कहता है कि 4 फीसदी डीए बढ़ा है, जिसके चलते वेतन आयोग का पैसा 1 मई से दिया जाएगा। 1 मई का मतलब है कि आपको वास्तव में 1 जून को पैसा मिलेगा। आंकड़े तो यही कहते हैं। मैंने चर्चा कर निर्णय लिया है कि हम एक मई से पैसा नहीं देंगे। यह 1 मई के बजाय 1 अप्रैल से प्रभावी होगा।’