DA Hike: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने किया ऐलान, इस महीने सैलरी में होगा इजाफा

Share on:

DA Hike: देश में कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। मार्च महीने में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद अप्रैल महीने में इन्हें वेतन का भुगतान किया जाएगा। बढ़ी हुई सैलरी का फायदा उन्हें अप्रैल से ही मिलेगा। इसके साथ अब देश के राज्य कर्मचारी और पेंशनर्स के लिए भी एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। राज्य के कर्मियों, आंगनबाडी कर्मियों, पंचायत जन प्रतिनिधियों और आशा कर्मियों को अभी इंतजार करना होगा, जो जल्द ही खत्म होगा।

‘सरकार ने किया बड़ा ऐलान’

हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू को बजट घोषणाओं को लागू करने के लिए चुनाव आयोग की मंजूरी लेनी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर यह मंजूरी मिल जाती है तो बजट में की गई घोषणाएं अप्रैल से लागू हो जाएंगी। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुख्खू सरकार को अपने कार्यकाल का 58,444 करोड़ रुपये का दूसरा बजट पेश करने का काम सौंपा गया था।

इन कर्मचारियों की होगी बढ़ोत्तरी:

मिड-डे मील वर्करों को 500 रुपये, जल वाहकों को 600 रुपये, जल रक्षकों को 300 रुपये, मल्टीपर्पज वर्करों को 600 रुपये, पैराफिटर और पंप ऑपरेटर को 600 रुपये की बढ़ोतरी होगी। 300 रुपये की बढ़ोतरी देखें.

सरकार की घोषणा के बाद आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के वेतन में 500 रुपए की बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही मिनी आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के वेतन में 400 रुपए की बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा आंगनबाडी सहायिका के वेतन में 300 रुपए की बढ़ोतरी होनी है। आशा कार्यकर्ताओं को 300 रुपये की बढ़ोतरी होगी.