IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर जीता चौथा टेस्ट, सीरीज भी की अपने नाम, रोहित-गिल ने जड़े अर्धशतक

Share on:

रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट आज खत्म हो चूका है। चौथे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारत यह मैच और सीरीज जेतने से मात्र 152 रन दूर था। आज, टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज़ शुभमण गिल की शानदार बल्लेबाज़ी से यह चौथा टेस्ट और सीरीज अपने नाम की है। दूसरी पारी में रोहित ने 55 और शुभमण गिल ने नाबाद 52 रन की पारी खेली।

रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से मात दी है। आज भारत ने अपनी दूसरी पारी 40 के स्कोर से शुरू की थी और दूसरे सेशन तक 192 रन का स्कोर हासिल कर यह मुकाबला और सीरीज भी अपनी नाम की है। इस जीत के बाद अब टीम इंडिया इस सीरीज में 3-1 से आगे है। बता दें कि इस सीरीज में कुल पांच मुकाबले होने है।

तीसरे दिन का खेल:

कल के दिन की शुरुआत ध्रुव और कुलदीप की बल्लेबाज़ी से हुई थी। दोनों ने शानदार बल्लेबाज़ी से भारत का स्कोर 307 रन तक पहुँचाया था। इंग्लैंड की तीसरी पारी में बल्लेबाज़ सिर्फ 145 रन बना पाए। भारत की फिरकी के आगे कोई भी इंग्लैंड बल्लेबाज़ क्रीज़ पर नहीं जम सका। इंग्लैंड की दूसरी पारी में 145 रन और पहली पारी के 46 रन की लीड के आधार पर इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 192 रन का टारगेट दिया था।

कल फिरकी गेंदबाजों ने दिखाया था दम:

कल भारतीय गेंदबाज़ों की तरफ से स्पिनर्स ने कमाल कर दिखाया। इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज़ों को भारतीय स्पिनर्स ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोई भी तेज गेंदबाज़ अपना खाता नहीं खोल पाए। अश्विन ने अपना पंजा खोला और कुल 5 विकेट अपने नाम किए थे। इसके साथ कुलदीप ने शानदार बल्लेबाज़ी के बाद गेंदबाज़ी में भी कमाल कर 4 विकेट झटके और जडेजा ने 1 विकेट अपने नाम किया था।