अगले 3 दिनों में इन 10 जिलों में होगी आफतभरी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

आज सुबह से ही मौसम में बहुत सारे परिवर्तन देखने को मिल रहें है। दिल्ली एनसीआर व आसपास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही का सिलसिला देखने को मिल रहा है, जिससे पारे में भी हल्की गिरावट रिकॉर्ड की जा रही है। इतना ही नहीं पारे में कमी के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिलती दिखाई दे रही है।

आपको बता दें कि नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे लगे क्षेत्रों में मौसम बदल गया है। इस चिलचिलाती धूप के दौरान मौसम भी काफी ज्यादा सुहावना हो गया है। शनिवार की रात को हुई बारिश के चलते लोगों को गर्मी से निजात मिली है। वहीं आज आकाश में मेघ छाए रहेंगे। इसी के साथ धूल भरी तेज हवा भी चल सकती है। इसके अतिरिक्त दिल्ली के कुछ भागों में मामूली बारिश भी हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि अगले 3 दिनों तक देश के अधिकांश भागों में लोगों को प्रचंड गर्मी की स्थिति से सुकून मिलने के अनुमान बताए गए हैं।

Also Read – Numerology 23 April: इन 3 मूलांक वाले जातकों को समस्याओं से मिलेगी निजात, कार्यक्षेत्र में मिलेगी अपार सफलता, पुराने मित्रों के साथ होगी मुलाकात

आज इन राज्यों में बरसेंगे बादल

Weather Updates: देश के इन राज्यों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि का  अनुमान, IMD ने जारी किया अलर्ट - Weather Updates Thunderstorms and hail  forecast in these states of the

वहीं आपको बता दें कि मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार को मतलब कि आज मामूली वर्षा या बूंदाबांदी और धूल भरी आंधी चलने के अंदेशे के साथ बादल छाए रहने का पूर्वानुमान जताया है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार आज पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में मामूली से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की भी आशंका व्यक्त की गई है। सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

बिहार के इन जिलों में आज बारिश की संभावना

Weather Alert: इन राज्यों में गरज चमक के साथ होगी तेज बारश 24 घंटे बाद  आसमान से टूटेगी आफत,

यहां आज पश्चिमी हिमालय, हरियाणा के कुछ स्थानों, पंजाब, बिहार, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में छिटपुट वर्षा के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं बिहार में IMD की ओर से अगले चार दिनों तक अलग-अलग जगहों पर आंधी-बारिश का सिलसिला जारी रहने की आशंका व्यक्त की गई है। राज्य के पटना समेत इन जिलों में रविवार यानी की आज बारिश की प्रबल संभावना बनी हुई है। साथ ही 7 जिलों में मौसम शुष्क भी बना रहेगा।

बारिश होगा मई माह का आगाज

Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग ने कब जताई बारिश और वज्रपात की आशंका,  झारखंड के मौसम का हाल जानें... - JHARKHAND WEATHER FORECAST: Jharkhand  Weather Update Weather Department Said To Rain in

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 2 से 3 दिनों से उत्तरी मैदानी इलाकों, मध्य, पूर्व, पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बिन मौसम बारिश हो रही है। 27 अप्रैल तक देश के पूर्वी हिस्से में बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी रहेगी। उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में आहिस्ता आहिस्ता वृद्धि हो सकती है। परन्तु गर्मी की लपटें नहीं चलेगी। 28 अप्रैल से कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात के कुछ हिस्सों, दक्षिण राजस्थान और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में बारिश और बौछारें शुरू हो सकती हैं।