जल्द ही आगाज होगा ‘लाइट हाउस प्रोजेक्ट’ का, पीएम मोदी करेंगे वर्चुअल शिलान्यास

Share on:

‘सबका घर’ अभियान के तहत केंद्र सरकार साल 2022 तक सभी पात्र लोगों को पक्के मकान देने के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे।

सभी को तय समय में घर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ग्लोबल हाउसिंग चैलेंज – इंडिया की अवधारणा तय की गई थी। इसके तहत देश के 6 शहरों में घर बनाने के लिए नवीन एवं वैकल्पिक तकनीक को अपनाया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी शहरी विकास मंत्रालय की संसदीय समिति के सदस्य है और उन्हीं के प्रयासों से इंदौर भी इस सूची में शामिल हो पाया है।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि नववर्ष के पहले ही दिन इंदौर को बड़ी सौगात मिल रही है और मा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महत्वपूर्ण योजना का शिलान्यास करेंगे, नए साल की इससे अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती। 2022 तक सभी को घर देने की महत्वकांक्षी योजना पर मा.प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में काम हो रहा है। इसमें काम कैसे आसान बनाया जाए, कैसे काम जल्दी हो इसके लिए नवीनतम तकनीक का उपयोग किया जा रहा है।

इंदौर में कनाड़िया गांव में 1,024 फ्लैट तैयार होंगे जहां सभी मूलभूत सुविधाओं के साथ बेहतर कनेक्टिविटी भी होगी। सांसद लालवानी ने बताया कि इस योजना में केंद्र एवं राज्य सरकार मिलकर करीब 6.5 लाख रु अनुदान के रुप मे देगी।

सांसद ने इंदौर को इस योजना में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद दिया।