क्या 2021 का IPL खेलेंगे धोनी ? कैप्टेन कूल ने दिया यह जवाब

Share on:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अगले साल आईपीएल में नज़र आने वाली बातों से पर्दा उठा दिया है और उन्होंने यह कह दिया है कि वे अगले साल भी आईपीएल खेलते हुए नज़र आएंगे. रविवार को आईपीएल 2020 का 53वां मुकाबला चेन्नई और पंजाब के बीच खेला जा रहा है. पंजाब के ख़िलाफ़ मैच के लिए हुए टॉस के दौरान धोनी ने साफ़ कर दिया कि वे 2021 का IPL भी खेलेंगे.

बता दें कि धोनी और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स का यह आईपीएल सीजन बेहद खराब रहा है. चेन्नई अंक तालिका में इस समय बेहद खराब स्थिति में है और वह आईपीएल के प्ले ऑफ से भी बाहर हो चुकी है. धोनी की कप्तानी और उनके फॉर्म को देखते हुए लग रहा था कि वे अगले आईपीएल में शायद ही नज़र आएंगे. हालांकि आज तमाम अटकलों और अफ़वाहों पर महेंद्र सिंह धोनी ने विराम लगा दिया.

पंजाब और चेन्नई के बीच खेलें जा रहे मैच के लिए जब टॉस हुआ तो उस समय डेनी मॉरिसन ने महेंद्र सिंह धोनी से सवाल किया कि क्या पीली जर्सी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये उनका आखिरी मैच तो नहीं. इस पर मंद मुस्कान के साथ धोनी ने कहा कि, ‘निश्चितरूप से नहीं.’ इसका मतलब साफ़ है कि धोनी अगले साल पीली जर्सी में फिर से चेन्नई के कप्तान के रूप में देखें जाएंगे.

15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा था अलविदा…

भारतीय क्रिकेट इतिहास में अपना अहम योगदान देने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट से बहुत पहले ही संन्यास ले लिया था और इसके बाद वे टी-20 और वनडे में सक्रिय रहें. हालांकि 15 अगस्त 2020 की संध्या के समय महेंद्र सिंह धोनी ने पूरी तरह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. 39 साल के धोनी ने अपना आख़िरी वनडे मैच साल 2019 में विश्वकप में न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ खेला था. धोनी ने 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी-20 सहित कुल 538 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलें हैं. वहीं आईपीएल के 13 साल के इतिहास में वे 200 से अधिक मुकाबले खेल चुके हैं.