Ukraine-Russia war: रूस के बाद अब यूक्रेन में China की घुसपैठ, लड़ाकू विमानों ने ताइवान में की एंट्री

Share on:

Ukraine-Russia war: यूक्रेन (Ukraine) के साथ रूस ने अपना वॉर (War) शुरू कर दिया है. यूक्रेन को चारों तरफ से घेर कर रूस लगातार हमले किए जा रहा है. ऐसे में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैन्य हमले की घोषणा के बाद यूक्रेन की कई जगह पर धमाके भी हुए है. खबर मिली है कि यूक्रेन की राजधानी कीव पर आज रूस ने क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से धमाके किए.

यह भी पढ़े – भारत पर पड़ सकता है रूस-यूक्रेन युद्ध का असर, महंगी हो सकती है ये चीज़ें

वहीं, हाल ही में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि, ताइवान ने हाल ही में चीन की इस नापाक हरकत को लेकर बड़े खुलासे किए हैं. बता दें कि, ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है कि, चीन के 9 लड़कों विमानों ने घुसपैठ की है. ऐसा यह पहली बार नहीं है जब चीन ने इस तरह की हरकत की हो.

यह भी पढ़े – Crime : ऑनलाईन ठगी करने वालों पर क्राइम ब्रांच की कार्रवाई, आवेदक को वापस करवाए इतने रुपए

अमेरिका सीनेटर रुबियो के अनुसार, बीते 40 मिनट में कीव में करीब तीन दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागी गई है. हालांकि अभी तक कितना नुकसान हुआ है इसकी नहीं आ पाई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पुतिन ने सैन्य कार्रवाई की घोषणा करते हुए ये भी कहा था कि कोई इस मामले में दखल ना दे, वरना अंजाम बुरा होगा. जानकारी के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति ने कहा है कि यूक्रेन-रूस के युद्ध को टाला नहीं जा सकता है. ऐसे में रूस स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन भी लॉन्च करेगी. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि यूक्रेन पर कब्जा करना है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि वह हथियार डालें और अपने घर जाएं.