MP News: फिर धूम-धाम से होगी शादी, सरकार ने हटाए प्रतिबंध

Share on:

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP News) में शादियों में अतिथियों की संख्या पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया है। यानी अब एक बार फिर लोग धूम-धाम से शादी का जश्न माना सकते है। बता दें कि, खुद प्रदेश सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhan) ने इसका ऐलान किया है। बता दें कि फिलहाल कोरोना (Corona Virus) के चलते अभी तक विवाह समारोह में दोनों पक्षो के मिलाकर 250 लोगों की अनुमति थी।

ALSO READ: MP News: विश्वास सारंग ने भोपाल का नाम भोजपाल करने की उठाई मांग

जिसके बाद गुरुवार शाम मप्र के मुख्यमंत्री (MP CM Shivraj singh chouhan) की ओर जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कोरोना अब नियंत्रण में है, अतः कल बसंत पंचमी के पावन अवसर से विवाह एवं अन्य मांगलिक कार्यों में अतिथियों की संख्या का प्रतिबंध हटाया जा रहा है। आपसे अपील है कोविड से बचाव हेतु सावधानियों का पालन करते रहें।

https://twitter.com/CMMadhyaPradesh/status/1489581541382832130?s=20&t=NDoPg_eNpTX8IbUTZV–3A

उल्लेखनीय है कि फिलहाल प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू है। इसके अलावा शवयात्रा में अधिकतम 50 लोगों की अनुमति, सभी प्रकार के मेले जिनमें जन समूह एकत्र होता है। साथ ही सभी जुलूस एवम रैलियां पर प्रतिबंध है। वहीं, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स थियेटर, जिम, कोचिंग क्लासेस, स्विमिंग पूल, क्लब ओर स्टेडियम में केवल उन लोगों को आने की अनुमति है। लेकिन इसके लिए भी कोविड टीके की दोनों डोज कम्पलीट होना जरुरी हैं।

ALSO READ: Indore: जल्द ही बनेंगी 12 नई गौशालाएं, कलेक्टर सिंह ने की सहयोग की अपील

आपको बता दें कि, एक बार फिर मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार तेजी से कम हो रही है, लेकिन मौतें चिंता बढ़ा रही हैं। बता दें प्रदेश में 24 घंटे में 6516 नए केस मिले है लेकिन दूसरी ओर लगातार दूसरे दिन 9 मौतों ने चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश में 51 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। गुरुवार को राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा 1288 और इंदौर में 892 नए मरीज मिले हैं। बीते दिन प्रदेश में 9 मौतों में इंदौर में सबसे ज्यादा 3, भोपाल में 2 और जबलपुर, सागर, हरदा, धार में 1-1 मौत रिपोर्ट हुई है। कोरोना से अब तक 10 हजार 648 जान जा चुकी है।