दुनिया में नन्हें बच्चों से लेकर कुछ बड़े लोगों अक्सर नहाने की समस्या बनी रहती है। यही नहीं कुछ सीजन में तो कई मुस्कीलो का भी सामना करना पड़ता है। जैसे भारत में इस वक्त ठंड का मौसम शुरू हो गया है। इस समय छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गो को एक दो दिन के गैप में नहाने का अवसर मिलता है। इसी बीच एक 94 साल के शख्स की नहाने से मौत हो गई है। उसने 67 सालों में एक भी बार शरीर को साफ नही किया था।

आमू दुनिया का सबसे गंदा व्यक्ति

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के रहने वाले आमू हाजी (Amou Haji Iran) पूरी दुनिया में सबसे गंदे व्यक्ति (Most dirty man of the world) के तौर पर फेमस थे। IRNA न्यूज एजेंसी ने बीते मंगलवार को बताया कि, उनकी मौत हो गई। वो 94 साल के आमू 67 सालों से नहीं नहाए थे।

 

Also Read : Weather update : एक बार फिर इन जिलों में भीषण बारिश का रेड अलर्ट जारी, ये वजह रही है बन

इस बड़ी वजह से नहाते थे नही

गौरतलब है कि, करीब 7 दशक तक ना नहाने के पीछे शख्स का विचित्र खौफ था। उनको पानी से डर लगता था और उन्हें ऐसे मेहसूस होता था कि अगर वो कभी गलती से नहा लिए तो बीमार पड़ जाएंगे। अब समझ आता है कि शायद वो सही सोच रहे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिणी प्रांत फार्स के डेगाह गांव में उनकी मौत बीते रविवार को हो गई है। मौत का कारण नहाना ही है।

पिछले कुछ ही महीनों में नहाया था 

कुछ महीनों पहले गांव के लोग उन्हें पकड़कर बाथरूम ले गए थे और मिलकर उन्हें सभी ने नहला दिया। पर तब से ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। पहली बार नहाने के बाद वो बीमार रहने लगे और बीते दिनों उनकी मौत हो गई।

उनके उपर बनी थी डॉक्यूमेंट्री

ईरानी मीडिया के अनुसार साल 2013 में उनके ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनी थी जिसका नाम “The Strange Life of Amou Haji” था। तेहरान टाइम्स की एक रिपोर्ट ने उनके बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया था कि उन्हें मरे हुए जानवरों का मांस खाना पसंद था और साथ ही वो सिगरेट वाला पाइप भी पीते थे पर उसमें तंबाकू की जगह वो जानवरों के मल को सुखाकर डाला करते थे। कम उम्र में उन्होंने निजी तौर पर काफी तकलीफे देखी थीं जिसकी वजह से उन्होंने खुद को दुनियादारी से अलग करने का विचार कर लिया था।