7th Pay Commission: DA Arrear पर आया बड़ा अपडेट, जल्द मिलेगा बकाया पैसा

कर्मचारियों के बकाया डीए एरियर पर कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया जा सकता है.

7th Pay Commission: महंगाई भत्ते और एरियर को लेकर कर्मचारियों में काफी हलचल देखी जा रही है. जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक का डीए एरियर कर्मचारियों को नहीं दिया गया है, जिसका वह बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. डीए में बढ़ोतरी के ऐलान के बाद कर्मचारी लगातार एरियर की मांग कर रहे हैं. पेंशनर्स ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने 18 महीने के बकाया डीए एरियर को लेकर चर्चा की थी. हालांकि, इस बात का अब तक कोई हल नहीं निकला है. कर्मचारी यूनियन का कहना है कि सरकार को नेगोशिएट करके कुछ हल निकालना चाहिए.

कर्मचारी लगातार अड़े हुए हैं और डीए एरियर की मांग कर रहे हैं. अगर इसका भुगतान किया जाता है, तो एक मोटी रकम कर्मचारियों के खाते में आएगी. कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी होने की बात कही जा रही है. 15 अगस्त को कैबिनेट की बैठक में इस बात पर निर्णय लिया जा सकता है.

Must Read- तारा सुतारिया ने कैमरे के सामने खोले शर्ट के बटन, ब्रालेट फ्लॉन्ट कर उड़ाए होश

साल 2021 में महंगाई भत्ते को 11% बढ़ाया गया था. इसे 1 जुलाई 2021 से लागू किया गया था. जबकि जनवरी 2020 जून 2020 और जनवरी 2021 के भत्ते को कोरोना काल के चलते फ्रीज कर दिया गया था. रोक हटने पर इसका ऐलान तो कर दिया गया लेकिन सरकार ने डीए एरियर पर चर्चा नहीं की. अगर डीए एरियर दिए जाने की बात मंजूर कर ली जाती है तो कर्मचारियों को 11 फ़ीसदी एकमुश्त एरियर मिलेगा.