36 केन्द्रीय मंत्री करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, बताएंगे धारा 370 हटने के फायदे

0
23

नई दिल्ली। भारत सरकार द्वारा धारा 370 के कई प्रावधानों को हटाए जाने के 6 महीने बाद केन्द्रीय मंत्रियों का समूह जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा। ये मंत्री घाटी में सकारात्क प्रभावों और क्षेत्र में सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से लोगों को अवगत कराएंगे।

बताया जा रहा है कि मंत्रियों के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर 17 जनवरी को होने वाली केन्द्रीय मंत्रिपरिषद की एक बैठक में इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह यात्रा केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की पहल पर की जा रही है और मंत्रालय इसमें समन्वय कर रहा है।

खबरों के मुताबिक इन मंत्रियों में पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी, अनुराग सिंह ठाकुर, वीके सिंह, हरदीप सिंह पुरी, आरके सिंह, गिरिराज सिंह, महेंद्र नाथ पांडेय, साध्वी निरंजन ज्योती सहित कई बड़े नेताओं के नाम शामिल है। इन नेताओं द्वारा 19 जनवरी से 25 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर की यात्रा की जा सकती है। केंद्रीय मंत्री जम्मू में 51 और श्रीनगर में 8 स्थानों पर आयोजत होने वाले कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

इन कार्यक्रमों में केंद्र सरकार के अलग-अलग केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। ये मंत्री वहां आयोजित होने वाली जनसभा अथवा अलग-अलग कार्यक्रमों के दौरान अनुच्छेद 370 हटाने के पीछे सरकार की मंशा जाहिर करेंगे और उससे जम्मू और कश्मीर को क्या फायदा हुआ है इसकी भी जानकारी जनता को देंगे।

सरकार की ओर से यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जबकि कश्मीर में जारी प्रतिबंधों, लंबे समय तक संचार सेवाओं पर रोक और राज्य के नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here