अ भा जैन श्वेताम्बर Social Groups Federation का 28वां स्थापना दिवस हुआ आयोजित, 1008 बच्चों का होगा मुफ्त ऑपरेशन

इस अवसर पर फेडरेशन के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार जैन ने अपने संबोधन में कहा कि 4 जून 1995 में फेडरेशन की स्थापना मैत्री से संगठन और संगठन से सेवा के उद्देश्य के साथ की गई थी ।

इंदौर, जैन श्वेताम्बर सोश्यल ग्रुप्स फेडरेशन का स्थापना दिवस अनुभूति विजन संस्थान, उज्ज्वल भविष्य सेवा आश्रम, बाल शिक्षण संस्थान, वात्सल्यपुरम, एम वाय, गौशाला, मातृछाया, बहुउद्देशीय सेवा समिति ,अमरदास हॉल, सुंदरबाई स्कूल इंदौर सहित कई शहरों में पाठ्य सामग्री, स्कूल फीस, वाटर पंप, खिलौने, दवाइयाँ, नि: शुल्क जाँच,खाद्य सामग्री देकर मनाया गया।

इस अवसर पर फेडरेशन के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार जैन ने अपने संबोधन में कहा कि 4 जून 1995 में फेडरेशन की स्थापना मैत्री से संगठन और संगठन से सेवा के उद्देश्य के साथ की गई थी । उन्होंने 28 वें स्थापना दिवस पर घोषणा की 1008 विकलांग बच्चों के लिए नि: शुल्क बाल विकलांगता निवारण ऑपरेशन शिविर का आयोजन इंदौर एवं उज्जैन संभाग के 15 ज़िलों में ज़िला मुख्यालय पर होगा।प्रत्येक ज़िले में स्थानीय जैन श्वेताम्बर सोश्यल ग्रुप मरीज़ों के चयन हेतु कैंप लगायेंगे और चयनित बच्चों की सर्जरी इंदौर में होगी।

Also Read – Collector Singh के निर्देश पर जिला प्रशासन की सराहनीय पहल, विधवा महिला को दिलाया न्याय

राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेन्द्र संचेती ने संस्थापक अध्यक्ष सहित सभी पूर्व अध्यक्षों का सम्मान करते हुए कहा कि जुलाई में भव्य स्तर पर वृक्षारोपण, 7 अगस्त को रविंद्र नाट्य गृह में आज़ादी का अमृत महोत्सव एवं 11 सितंबर को श्वेताम्बर जैन उच्च शिक्षित एवं प्रोफेशनल युवक युवती मैट्रिमोनियल मिट का आयोजन होगा जिसमें सिर्फ़ प्रत्याशी ही भाग लेंगे। निवृतमान अध्यक्ष संजय नाहर ने फेडरेशन के पिछले 27 वर्षों की जानकारी देते हुए किये गये कार्यों की जानकारी दी। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र जैन ने 135 ग्रुप्स के 10000 मेंबर्स को बधाई देते हुए कहा कि आप सबने अपने अपने शहरों में स्थापना दिवस पर जो सेवा कार्य किये वो अत्यंत प्रशंसनीय है । पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पीयूष जैन ने अपने उद्बोधन में संस्थापक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार जैन को बधाई देते हुए कहा कि आपने जो बीज रोपा था वह अब वटवृक्ष बन गया है । पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश भटेवरा ने कहा कि हर वर्ष की तरह इस बार भी सभी ग्रुप्स द्वारा एक करोड़ रूपये से अधिक के सेवाकार्य किये गये हैं । कार्यकृम संचालन राष्ट्रीय महासचिव सनोज जैन एवं जिनेश्वर जैन ने किया ।आभार राष्ट्रीय महासचिव नरेंद्र भण्डारी ने व्यक्त किया ।

Also Read – Indore: MP Lalwani ने रखी प्रेस कॉन्फ्रेंस, मोदी सरकार के 8 सालों के काम की दी जानकारी