ECIL में निकली 1625 वैकेंसी, 11 अप्रैल है आवेदन की अंतिम तारीख

आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन या फिटर ट्रेड में 2 वर्ष का आईटीआई प्रमाण पत्र होना जरूरी है. इसके साथ 1 साल का अप्रेंटिसशिप जोकि कौशल विकास मंत्रालय द्वारा किया गया हो होना चाहिए.

Government Job: ECIL यानी इलेक्ट्रॉनिक कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने जूनियर टेक्नीशियन के पद पर 1625 वैकेंसी निकाली है. इस वैकेंसी के तहत इलेक्ट्रीशियन और इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के पद पर नौकरी दी जाएगी. इस वैकेंसी के लिए वही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं जिनके पास 2 साल का आईटीआई का प्रमाण पत्र है. ECIL की ऑफिशियल वेबसाइट www.ecil.co.in पर ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 11 अप्रैल 2022 है.

वैकेंसी डिटेल

1625 पदों पर निकाली गई इस वैकेंसी में इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के 814 पद, इलेक्ट्रीशियन के 184 पद और फिटर के 627 पद निकाले गए हैं.

Must Read- 4 साल बाद नाना पाटेकर का शानदार कमबैक, फिल्म का टीजर जीत लेगा दिल

योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन या फिटर ट्रेड में 2 वर्ष का आईटीआई प्रमाण पत्र होना जरूरी है. इसके साथ 1 साल का अप्रेंटिसशिप जोकि कौशल विकास मंत्रालय द्वारा किया गया हो होना चाहिए. इस पद पर नियुक्ति भारत के किसी भी कार्यालय में दी जा सकती है. उम्मीदवारों का चयन आईटीआई मैं मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा. मापदंडों पर खरे उतरे उम्मीदवारों को चयन होने का ईमेल भेजकर हैदराबाद में डॉक्यूमेंट सबमिशन के लिए बुलाया जाएगा इसके बाद आगे की प्रोसेस होगी.

वेतन

1625 कुल पदों में निकाले गए विभिन्न पदों के लिए पहले साल में उम्मीदवार को 20480 रुपए, दूसरे साल में 22528 और तीसरे साल में 24780 रुपए सैलरी दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन

  • इच्छुक उम्मीदवार ECIL की ऑफिशल वेबसाइट www.ecil.co.in पर जाएं.
  • यहां पर करियर का ऑप्शन दिखेगा जिसमें e-recruitment पर क्लिक करें.
  • यहां एक फॉर्म दिखाई देगा इसे भरकर सबमिट कर दें.
  • सिलेक्ट होने पर इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से संपर्क किया जाएगा.