नए साल से पहले एक बार फिर लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बता दें कि सोने और चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिली है गौरतलब है कि शादियों का दौर चल रहा है ऐसे में लोग जमकर कीमती धातु सोने और चांदी की खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में अचानक इन कीमती धातुओं के दाम गिरने से फूलों को काफी ज्यादा फायदा है जो कि लंबे समय से सोने और चांदी के भाव कम होने का इंतजार कर रहे थे।

बता दें कि साल के आखिरी कारोबारी दिन सोने और चांदी में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज MCX की रिपोर्ट के अनुसार सोने में 33 रुपए की गिरावट दर्ज की गई जिसके साथ ही सोना 54,938 की कीमत पर ट्रेंड कर रहा है। यह कीमत एक बुलाया ने 10 ग्राम की है। वहीं चांदी की बात करें तो 87 रुपये की गिरावट के साथ 69680 रुपये पर चल रही हैं। यह कीमत 1 किलो की है।

Also Read: इस जानी-मानी एक्ट्रेस के साथ क्रिकेटर जहीर खान की बेडरूम सीक्रेट तस्वीर हुई वायरल, देखें फोटो

गौरतलब है कि पिछले कारोबारी दिनों में यह दोनों कीमती धातुओं में बड़ी उछाल देखने को मिली थी। ऐसे में नया साल शुरू होने से पहले दोनों ही कीमती धातुओं में गिरावट दर्ज करना लोगों के लिए फायदे का सौदा हो सकता है। खास करके उन लोगों के लिए जिन्हें शादी के लिए बड़ी मात्रा में सोने चांदी की खरीदारी करना है। वहीं बात करें इंटरनेशनल मार्केट की तो दोनों में काफी तेजी देखने को मिल रही हैं।