breaking newsscroll trendingकोरोना के आंकड़ेकोरोना वायरस

24 घंटे में रिकॉर्ड 24 हजार से ज्यादा मामले, 487 की मौत

नई दिल्ली: देश में कोरोना का ग्राफ हर दिन बढ़ता जा रहा है और कोरोना रो नए रिकॉर्ड बना रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 24 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए है। 24,879 नए मामले आने के बाद देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 7,67,296 पहुंच गई है। वहीं, कोरोना की चपेट में आकर अब तक 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

अच्छी बात ये है कि भारत में 4,76,378 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। मुंबई, तमिलनाडु, दिल्ली के बाद अब बिहार में कोरोना मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। बिहार में बुधवार को कोरोना के 749 नए मरीज से हड़कंप मच गया है।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार को 6 और मौत दर्ज की गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 478 हो गई है। इसके साथ ही राज्य में अब तक के सबसे अधिक 173 नए मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 21577 हो गई जिनमें से 4516 मरीजों का इलाज जारी है।

पुडुचेरी में बुधवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 112 मामले सामने आए जिससे केंद्रशासित प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,151 हो गई।

कोरोना को लेकर एक स्टडी ने भारत की चिंता बढ़ा दी है। अमेरिका के प्रतिष्ठित मैसाच्युसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के शोधकर्ताओं के अध्ययन मॉडल के मुताबिक अगर कोविड-19 का टीका या दवा विकसित नहीं हुआ तो 2021 की सर्दियों के अंत तक भारत में रोजाना संक्रमण के 2.87 लाख नये मामले सामने आ सकते हैं।

Related posts
अन्यकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरसविदेश

Coronavirus vaccine: रूस का दावा, कहा- 3000 लोगों को लग गए कोरोना के टीके

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

पुरुषोत्तम शर्मा पर बड़ी कार्रवाई कर सकता है महिला आयोग, लिया संज्ञान

भोपाल। डीजी पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा…
Read more
breaking newstrendingदिल्लीदेश

दिल्ली में जल्द होगा सर्दियों का आगाज, ठंडा होने लगा मौसम

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जल्द ह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group