कोरोना पर जानकारी

भारतीय कंपनी ने बनाई कोरोना की दवा, सरकार से मिली मंजूरी

 

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में भी कोरोना संक्रमण की रफ़्तार काफी तेज हो गई है। दुनियाभर की फार्मा कंपनियां कोरोना की दवा बनाने में लगी हुई है। इसी बीच फार्मा कंपनी सिप्ला ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए रेमडेसिवीर दवा को पेश किया है। सिप्ला ने सिप्रमी नाम से इस दवा को लॉन्च किया है।

सिप्ला को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) के जरिए रेमडेसिवीर दवा पेश करने की अनुमति मिल गई है। जिसके बाद सिप्ला ने सिप्रमी के नाम से इस दवा को पेश किया है। कोविड-19 के गंभीर मरीजों के उपचार के लिए इस दवा का इस्तेमाल किया जाता है।

सिप्रमी को लॉन्च करते हुए सिप्ला के एमडी और ग्लोबल सीईओ उमंग वोहरा ने कहा कि सिप्ला भारत में मरीजों के लिए रेमडेसिवीर लाने के लिए गिलियड के साथ मजबूत साझेदारी की सराहना करती है। हमने कोविड-19 महामारी से प्रभावित लाखों लोगों की जान बचाने के लिए सभी संभावित रास्ते तलाशने में गहराई से निवेश किया है और यह उस दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

यूएस एफडीए ने इमरजेंसी यूज ऑथोराइजेशन (ईयूए) के तहत हाल ही में गिलियड साइंसेज की दवा रेमडेसिवीर को कोरोना वायरस के इलाज के लिए मंजूरी दी थी, जिसके बाद मई के महीने में गिलियड साइंसेज ने सिप्ला को इस दवा के विनिर्माण और विपणन की नॉन-एक्सक्लुसिव मंजूरी दी थी।

Related posts
breaking newsscroll trendingकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरस

1 घंटे तक हवा में रहता है कोरोना वायरस! रिपोर्ट

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर आए दिन…
Read more
breaking newsscroll trendingकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरस

2020 में संभव नहीं कोरोना की वैक्सीन, संसदीय समिति को दी गई जानकारी

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों के…
Read more
breaking newsscroll trendingकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरस

2021 से पहले कोरोना की वैक्सीन आना मुश्किल, पीछे हटा मंत्रालय

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के आगे…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group