Zika Virus in UP: उत्तर प्रदेश में बढ़ा ज़ीका वायरस का कहर, अब तक 140 मामले हुए दर्ज

लखनऊ: जहां एक तरफ देशभर में कोरोना (Corona) और डेंगू (Dengue) का कहर बरप रहा है. वहीं दूसरी ओर ज़ीका वायरस (Zika Virus) भी अपना संक्रमण तेजी से फैला रहा है.

Corona Alert

लखनऊ: जहां एक तरफ देशभर में कोरोना (Corona) और डेंगू (Dengue) का कहर बरप रहा है. वहीं दूसरी ओर ज़ीका वायरस (Zika Virus) भी अपना संक्रमण तेजी से फैला रहा है. इसका सबसे ज्यादा असर कानपूर में देखने को मिल रहा है. बीते महीने कानपूर में जीका की एक मरीज की पुष्टि के बाद अब यह सक्रमण चार जिलों तक पहुंच गया है.

यह भी पढ़े – Mahakal Bhasmarti : अब 1500 दर्शनार्थियों को मिली महाकाल भस्मारती में शामिल होने की अनुमति

जानकारी के अनुसार, फ़िलहाल कानपूर (Kanpur) में अभी जीका वायरस के करीब 133 मामले पाए गए हैं. वहीं, लखनऊ में बुधवार को दो और नए संक्रमितों की पुष्टि होने के बाद चिंता और बढ़ गई है. सिर्फ इतना ही नहीं कन्नौज और उन्नाव में भी एक-एक मरीज मिले हैं. जिसके बाद यूपी में जीका संक्रमित मरीजों की संख्या 140 हो चुकी है.

यह भी पढ़े – Indore News: खुडैल पुलिस की बड़ी कामयाबी, नाबालिक को अपहरणकर्ता से छुड़ाकर परिजनों से मिलवाया

दूसरी ओऱ भारत में फ़िलहाल कोरोना का खतरा कम हो गया है. अब हर रोज के नए मामलों में काफी गिरावट देखी जा रही है. वहीं, अमेरका के विदेश विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारत में कोरोना के खतरे का स्तर 1 प्रतिशत हो गया है. यानी यह बेहद कम है.