Yogi Cabinet Oath : योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण इस दिन, पीएम मोदी के साथ शामिल होंगे ये लोग

Yogi Cabinet Oath : उत्‍तर प्रदेश (Uttarpradesh) के राजनीतिक गलियारों से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी की भरपूर बहुमत से सत्ता में वापसी हुई है।

New Delhi: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath addresses an election campaign rally for the upcoming Delhi Assembly polls, at Uttam Nagar in New Delhi, Monday, Feb. 3, 2020. (PTI Photo) (PTI2_3_2020_000062B)

Yogi Cabinet Oath : उत्‍तर प्रदेश (Uttarpradesh) के राजनीतिक गलियारों से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी की भरपूर बहुमत से सत्ता में वापसी हुई है। ऐसे में नई सरकार होली से पहले शपथ ग्रहण कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, योगी आदित्‍यनाथ कैबिनट के अन्‍य सहयोगियों के साथ 15 मार्च तक पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह के भव्‍य होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह के साथ कई अधिकारी शिरकत करेंगे। साथ ही अन्‍य केंद्रीय मंत्री और BJP के दिग्‍गज नेता भी इसमें शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव का परिणाम बीते दिन आ चुका है। ऐसे में अब मुख्‍यमंत्री पद की शपथ योगी आदित्यनाथ लेंगे। लेकिन शपथ ग्रहण समारोह की तारीख को लेकर अभी अंदाजा लगाया जा रहा है।

Must Read : इस बार होली पर ट्राई करें ये Dry Fruit Thandai, जानें रेसिपी

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा 2022 के नतीजे सामने आने के बाद से ही मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण की चर्चा राजनीती गलियारों में होने लगी। सबकी जुबान पर बस यही बात आ रही है। ऐसे में होली से पहले ये हो सकती है। जैसा की आप सभी जानते है भाजपा ने अकेले 255 सीटों पर जीत हासिल की है। दरअसल, 403 सदस्‍यीय यूपी विधानसभा में बहुमत के लिए 202 सीटों की जरुरत रहती है।