अमेरिका

अमेरिका में 90 हजार से ज्यादा मौतें, ट्रंप बोले- कोरोना के इतने केस गर्व की बात

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप अमेरिका झेल रहा है। पूरी दुनिया में जहां कोरोना संक्रमण के मामले 48 लाख के पार है, वहीं अकेले अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 15 लाख के पार पहुंच चुके है। यहां कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी 91,921 पर पहुंच गया है। इतनी भयावह स्थिति के बाद भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बेतुका बयान सामने आया है।

Donald Trump

Theguardian.com की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि दुनिया में कोरोना पॉजिटिव की सबसे अधिक संख्या अमेरिका में होना ‘बैज ऑफ ऑनर’ है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में कोरोना के इतने ज्यादा मामलों को मैं कुछ हद तक इसे ऐसे देखता हूं कि यह एक अच्छी चीज है. इसका मतलब है कि हमारी टेस्टिंग काफी बढ़िया है।

corona cases in india

व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि, ‘बहरहाल, आप जानते हैं कि आप जब कहते हैं- हम कोरोना के मामले में दुनिया में सबसे आगे हैं तो इसका मतलब है कि हमारे पास किसी भी अन्य से अधिक टेस्टिंग सुविधा है।’

corona worriors

मेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के मुताबिक, मंगलवार तक अमेरिका ने एक करोड़ 26 लाख कोरोना टेस्ट किए हैं। कुल टेस्ट की बात करें तो अमेरिका ने दुनिया में सबसे अधिक टेस्टिंग जरूर की है लेकिन ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के Our World in Data के मुताबिक, ‘पर कैपिटा बेसिस’ पर यह दुनिया में पहले स्थान पर नहीं है।

corona worriors

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के Our World in Data के चार्ट में प्रति हजार व्यक्ति किए गए टेस्ट में अमेरिका 16वें नंबर पर है। आइसलैंड, न्यूजीलैंड, कनाडा प्रति हजार व्यक्ति पर कुल टेस्ट के मामले में अमेरिका से आगे हैं।

Related posts
breaking newsअमेरिकाविदेश

चुनाव से पहले ट्रंप के बिगड़े बोल, हार गए तो भी नहीं छोड़ेंगे सत्ता

नई दिल्ली। नवंबर में अमेरिका में…
Read more
अमेरिकाविदेश

भारत के नक्शेकदम पर अमेरिका, ट्रंप ने TikTok पर लगाया बैन

चीन को जोरदार झटका देते हुए भारत ने…
Read more
अमेरिकाविदेश

अमेरिका चुनाव : दोबारा राष्ट्रपति बनने के लिए ट्रंप ने कसी कमर, अपने प्रतिद्वंद्वी पर लगाया ड्रग्स लेने का आरोप

वाशिंगटन। इस साल के अंत में अमेरिका…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group