अमेरिका

अमेरिका का सीक्रेट कॉल लीक, ट्रंप पर भड़के बराक ओबामा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस महामारी की सबसे ज्यादा मार सुपरपॉवर अमेरिका झेल रहा है। अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,465,259 पर पहुंच गई है, वहीं 87,३०३ लोगों की मौत भी हो गई है। अमेरिका के हालात को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फटकार लगाई है।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक बराक ओबामा का ट्रंप पर निशाना साधने वाला एक कॉल लीक हुआ है।ओबामा वेब कॉल में अपने प्रशासन के कुछ पूर्व सहयोगियों को संबोधित कर रहे थे। इसी मीटिंग में ओबामा ने लोगों से अपील की है कि वे राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रैट के संभावित उम्मीदवार जो बिडेन का साथ दें।

इसके साथ ही ओबामा ने ओबामा अलुम्नाई असोसिएशन से संबंधित करीब 300 लोगों से बातचीत की है। इन सभी लोगों ने ओबामा के कार्यकाल में काम किया था। रिपोर्ट के मुताबिक इस कॉल के जरिए उन्होंने अपने पूर्व सहयोगियों से कहा कि आने वाला चुनाव हर स्तर पर काफी अहम होने वाला है क्योंकि हम सिर्फ एक व्यक्ति या राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं। हम लंबे समय तक चलने वाले स्वार्थी होने, दूसरों को दुश्मन की तरह देखने, आपस में बंटे होने और अराजक होने के ट्रेंड के खिलाफ लड़ रहे हैं।

रॉयटर्स के मुताबिक ओबामा का यह वेब कॉल याहू न्यूज के हवाले से प्राप्त हुआ है। कॉल में ओबामा ने कहा कि वैश्विक महामारी के खिलाफ हमारा जवाब निराशाजनक और ठंडा है। इस मानसिकता के साथ यह काफी अराजक आपदा जैसा हो गया है। इस कॉल में बराक ओबामा ने कहा है कि आने वाले चुनाव में वह जो बिडेन के लिए प्रचार भी करेंगे।

बराक ओबामा का इस तरह डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करना अंतरराष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियां बना हुआ है क्योंकि आमतौर पर बराक ओबामा डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं करते। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार ओबामा पर तंज कसा लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया।