अमेरिका

अमेरिका में बिगड़ रहे हालात, अंडरग्राउंड बंकर में छिपे ट्रंप

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच अमेरिका में अश्वेत लोगों की मौत के विरोध में कई शहरों में प्रदर्शन हो रहा है। कई शहरों में ये प्रदर्शन दंगों में बदल गया है। न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, वॉशिंगटन में व्हाइट हाउस के बाहर सैकड़ों लोग प्रदर्शन करने लगे तो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक बंकर में जाना पड़ा। हालांकि अधिकारियों ने बाद में बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा को कोई ख़तरा नहीं था।

Guardian की रिपोर्ट में लिखा गया है कि ट्रंप को ‘भागकर’ बंकर में शरण लेनी पड़ी, वहीं सोशल मीडिया पर कई एक्विविस्ट ने भी ट्रंप के बंकर में ‘भागने’ और ‘छिपने’ की बात कही है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सीक्रेट सर्विस एजेंट्स की सलाह पर ट्रंप करीब एक घंटा बंकर में रहे।

गौरतलब है कि सोमवार को पुलिस कस्टडी में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत हो गई थी। उस व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए ये प्रदर्शन किए जा रहे है। कई जगह ये प्रदर्शन दंगे में बदल गया है। लोगों ने पुलिस की गाड़ियों, इमारतों में आग लगा दी और दुकानों से सामान लूट लिए. नैशविले में कोर्ट की ऐतिहासिक बिल्डिंग को आग के हवाले कर दिया गया।

व्हाइट हाउस में इमरजेंसी के वक्त के लिए खास सुरक्षा के लिए बंकर का निर्माण किया गया है। अब प्रदर्शन की वजह से ट्रंप के बंकर में जाने को विरोधी हथियार के तौर पर भी इस्तेमाल करने लगे हैं। ख़बरों के मुताबिक़ राष्ट्रपति भवन के अंदर तनाव का माहौल हो गया था. प्रदर्शनकारी गेट तक आ गए थे और ईंटें और बोतलें फेंकने लगे थे।

शनिवार रात की घटना के बाद रविवार रात को भी प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस के पास पहुंच गए। ऐसे में सुरक्षा को देखते हुए सीक्रेट सर्विस एजेंट्स अचानक ट्रंप को बंकर में लेकर गए।

Related posts
breaking newsscroll trendingtrendingअमेरिकाविदेश

चीन की दादागिरी पर अमेरिका की चेतावनी, भारत को छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं, US भेज रहा सेना

नई दिल्ली: दुनिया को कोरोना में उलझाकर…
Read more
अमेरिका

कोरोना के बीच भारतीय आईटी प्रोफेशनल्स को झटका, अमेरिका ने सस्पेंड किया H1-B वीजा

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच अमेरिका…
Read more
breaking newstrendingअमेरिकाविदेश

भारत-चीन विवाद में बोले ट्रंप, मदद करने की कर रहे कोशिश

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच बढ़ते…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group