अमेरिकाविदेश

ट्रंप ने निभाई पीएम मोदी की दोस्ती, कहा- भारत को देंगे वेंटिलेटर्स

नई दिल्ली : कोरोना वायरस से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है. ऐसे में दुनिया के कई देश कोरोना की जंग में एक दूसरे का साथ दे रहे हैं. इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह भारत को अनुदान के तौर पर वेंटिलेटर्स देंगे. ट्रंप ने अपने एक ट्वीट के जरिए कहा कि “मुझे गर्व है कि अमेरिका भारत के मेरे दोस्तों को वेंटिलेटर्स का दान करेगा. हम इस महामारी के दौर में भारत के साथ हर वक्त खड़े हैं. हम लोग वैक्सीन बनाने में भी एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा, हम साथ मिलकर कोरोना जैसे दुश्मन को मात देंगे.”

ट्रंप ने की थी पीएम मोदी की तारीफ-

बता दें कि शुक्रवार को ट्रंप ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ भी की थी. उन्होंने कहा, “भारत बहुत महान देश है और प्रधानमंत्री मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं. मैं कुछ दिन पहले ही भारत से लौटा हूं और हमलोग एक साथ (पीएम मोदी) रहे.”

इससे पहले व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया कि “भारत के साथ अमेरिकी संबंधों को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप बहुत खुश हैं. भारत अमेरिका का एक बड़ा साझीदार बन गया है.” इसी के चलते ऐसा कहा जा रहा है कि अमेरिका भारत को करीब 200 वेंटिलेटर्स दे सकता है. ट्रंप ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर कहा कि “भारत और अमेरिका मिलकर वैक्सीन बना रहे हैं जिसे लोगों को मुफ्त में दिया जा सकता है.”

भारत ने भी की अमेरिका की मदद-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले अमेरिका ने अपने मरीजों का इलाज करने के लिए भारत से दावा भी मांगी थी. भारत ने अमेरिका की मदद करते हुए उन्हें हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की सप्लाई भेजी थी. इसके चलते ट्रंप ने पीएम मोदी से आग्रह किया था. ट्रंप ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया था.

Related posts
अमेरिकाविदेश

अमेरिका की चीन को चेतावनी- बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में US

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दुनिया…
Read more
अमेरिकाविदेश

कोरोना: WHO-अमेरिका के बीच बढ़ी कड़वाहट, ट्रंप ने तोड़े रिश्ते

नई दिल्ली: दुनियाभर में फैले कोरोना…
Read more
breaking newsअमेरिकाविदेश

साउथ चाइना सी को US ने घेरा, परमाणु हथियारों से लैस फाइटर जेट्स ने भरी उड़ान

नई दिल्ली: लद्दाख में भारत के साथ…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group