पाकिस्तानविदेश

पाकिस्तान ने बैन किया दुनिया का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम PUBG, ये है वजह

भारत और चीन के बीच चल रहे युद्ध के बाद भारत ने चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया है। दरअसल, दुनियाभर में चीनी ऐप्स को बंद करने के बाद सोचा जाने लगा है जो चीन के लिये दर्दनाक खबर है। लेकिन आपको बता दे, अब चीन के लिए एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। भारत के साथ ही साथ अब पाकिस्तान ने भी चीनी ऐप्स में से एक दुनिया भर में खेले गेम PUBG पर बैन लगा दिया है। जिसके बाद चीन को एक और बड़ा सदमा लगा है।

दरअसल, इस ऐप का पाकिस्तान में बैन कर दिया जाना हैरानी पैदा करता है और बताता है कि पाकिस्तान-चीन रिश्तों की दाल में कुछ काला है। जानकारी के मुताबिक, चीन को भारत और पाकिस्तान की ये हरकत पसंद नहीं आई है। पाकिस्तान ने चीन का ऐप बैन कर दिया जिसकी वजह पाकिस्तान ने पहले से ही सोच ली थी। जो वह चीन को बताने वाला है। लेकिन अब पाकिस्तान ने खुद ही खुलकर इसकी वजह बता दी है तो चीन को समझ में आ गया होगा और चीन के लिये उमड़ रहे प्यार में कुछ तो कमी आई होगी।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार ने पहले से ही खुद ही देश की जनता के नाम वजह जाहिर कर दी और बताया कि सरकार ने काफी लंबे समय से मिल रही शिकायत के बाद इस पॉप्युलर ऑनलाइन गेम PUBG पर प्रतिबंध लगाया है। दरअसल, बताया कि बच्चों की सेहत के लिये ये गेम खतरनाक साबित हो रहा है।