breaking newsचीनविदेश

चीन ने लगाई एयर इंडिया की फ्लाइटस पर रोक, फंसे भारतीय हो रहे परेशान

नई दिल्ली। भारत और चीन के बढ़ते विवादों के बीच चीन ने भारत की सरकारी एविएशन कंपनी एयर इंडिया को दो सप्ताह के लिए हांगकांग में उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया है। बताया जा रहा है कि सोमवार को हॉन्गकॉन्ग से दिल्ली आने वाली और दिल्ली से जाने वाली दोनों ही फ्लाइट नई उड़ी।

एयर इंडिया पर चीन की ओर से लगी इस रोक की वजह के तौर पर बताया जा रहा है कि 14 अगस्त को संचालित एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग उड़ान में 11 कोविड -19 मामले सामने आए। जिसके बाद चीनी सरकार ने हांगकांग के लिए एयर इंडिया की उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया।

इस बात की जानकारी साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट में सामने आई। चीन के फैसले के बाद हॉन्गकॉन्ग में फंसे हजारों भारतियों की परेशानियां और भी बढ़ जाएगी। इस पर कई यात्री सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपनी परेशानियों को व्यक्त कर रहे है। जबकि कई यात्रियों ने ट्रैवल प्लान रीशेड्यूल करने की मांग की है।

इस पर एयर इंडिया ने जबाव देते हुए ट्वीट कर कहा है कि हांगकांग अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण, एआई 310 और 315, दिल्ली-हांगकांग-दिल्ली की 18 अगस्त 2020 की फ्लाइट स्थगित हो गई है। इस संबंध में और जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी। यात्री एयर इंडिया के कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।