अन्यविदेश

इटली के इस गांव में 8 साल बाद जन्मा बच्चा, कुल आबादी जान रह जाएंगे दंग

दुनियाभर में ऐसे कई देश है जहां की आबादी सुनकर लोग हैरान हो जाते हैं। वहीं ऐसे भी कहीं देश है जहां बढ़ती आबादी को देख सरकार के लिए चिंता का विषय बन जाता है। जानकारी के मुताबिक, इन सब में से ऐसा एक देश है जहां की अजीब खबर सामने आ रही है। आपको बता दें, हम जिस देश की बात कर रहे है वहां के एक गांव में 8 सालों के बाद अब एक बच्चे का जन्म हुआ है। दरअसल इससे पहले इस गांव में पिछले 8 सालों से कोई भी बच्चा नहीं जन्मा है। वहीं अब इस बच्चे के जन्म से पूरे गांव में खुशी की लहर बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, हम जिस गांव की बात कर रहे हैं वह इटली के लंबार्डी प्रांत में बसा हुआ है। इस गांव का नाम मॉरटर्नो है। इस गांव की आबादी सुन आप पूरी तरह से आश्चर्यचकित हो जाएंगे। दरअसल, इस गांव की कुल आबादी सिर्फ 29 लोगों की है। इस गांव के बारे में बताते हुए मॉरटर्नो की मेयर एंटनिला ने बताया कि बच्चे का जन्म होना पूरे गांव के लिए एक उत्सव जैसा है। इस बच्चे के जन्म के बाद से ही पूरे गांव में उत्सव का माहौल बना हुआ है। आपको बता दें, इस नवजात बच्चे का नाम डेनिस रखा गया है। वही परंपरा को निभाते हुए डेनिश के माता-पिता ने घर के पथ पर नीले रंग का रिबन काटा है।

कई सालों से गांव में इस तरह का खुशी का माहौल नहीं देखा गया। लेकिन यदि गांव में किसी का भी जन्म होता है तो इसी परंपरा से उसका स्वागत किया जाता है। यदि बेटी का जन्म होता है तो घर पर माता-पिता गुलाबी रंग का विभिन्न काटते हैं। बताया जा रहा है कि इस बारे में बताते हुए डेनिस की माता बताती है कि इस कोरोना काल में गर्भवती होना कोई आम बात नहीं , इस वक्त ना तो आप कहीं बाहर जा सकते हैं और ना ही किसी अपनों से मिल सकते हैं उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल से लौटने के बाद उनके पूर्ण घर में आनंद का माहौल था। गांव के लोगों ने खुले दिल से उनके परिवार का स्वागत किया। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस बच्चे के होने से पहले गांव में 2012 में इस रिबन की परंपरा की गई थी। उसके बाद गांव में 8 साल तक किसी भी बच्चे का जन्म नहीं हुआ।