Homeइंदौर न्यूज़World Aids Day : एक साल के अंदर Indore में मिले 300...

World Aids Day : एक साल के अंदर Indore में मिले 300 से ज्यादा HIV पॉजिटिव

World Aids Day : हर साल 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है। ऐसे में बात करें इंदौर की तो पिछले एक साल के अंदर इंदौर शहर में 1 लाख से ज्यादा संदिग्ध लोगों की जांच की गई।

World Aids Day : हर साल 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस (World AIDS Day) मनाया जाता है। ऐसे में बात करें इंदौर (Indore) की तो पिछले एक साल के अंदर इंदौर शहर में 1 लाख से ज्यादा संदिग्ध लोगों की जांच की गई। जिसमे से करीब 300 से ज्यादा मरीज एचआइवी पॉजिटिव पाए गए। इसको रोकने के लिए भी लगातार अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन उसके बाद भी बहुत कुछ और करना बाकी रह गया है।

Must Read : Indore News : निगम आयुक्त ने किया भिक्षुक पुनर्वास केंद्र का निरिक्षण, दिए ये निर्देश

बता दे, इस बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए हर साल आज यानी एक दिसंबर के दिन विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है। आज के दिन भी इसको लेकर जागरूकता रैली निकाली जाएगी। जानकारी के मुताबिक, आज सुबह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी इस रैली को हरी झंडी दिखाएंगे। बताया जा रहा है कि ये रैली सीएमएचओ कार्यालय से शुरू होकर रानीपुरा, किशनपुरा पुल, एमजी रोड होते हुए वापस सीएमएचओ कार्यालय पर लौटेगी।

इस रैली में कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा। ऐसे में प्रचार-प्रसार माइकिंग, पोस्टर, रांगोली निर्माण, तख्तियों के द्वारा एचआइवी को लेकर जागरुकता सन्देश भी दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि एड्स नियंत्रण कार्यक्रम जिला इंदौर में कार्यरत समस्त संस्थाएं व सहयोगी संस्थाएं और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी व रेड रिबन कॉलेज शामिल होकर जन समुदाय के मध्य जागरूकता करेंगे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular