women’s world cup: बेटियों ने दिखाया कमाल, 107 रनों से PAK को चटाई धूल

ICC महिला विश्व कप(women's world cup)जो न्यूजीलैंड में खेला जा रहा हैं उसमें भारत की महिला ब्रिगेड ने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दे दी।

ICC महिला विश्व कप(women’s world cup)जो न्यूजीलैंड में खेला जा रहा हैं उसमें भारत की महिला ब्रिगेड ने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दे दी। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को पहला मुकाबला खेला गया। जिसमें भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तानी टीम को 107 रन से हरा दिया हैं।

भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 244 रन बनाएं। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 137 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई। और भारत ने ये मुकाबला 107 रन से अपने नाम कर लिया।

MUST READ: IPL 2022: फैंस का इंतजार खत्म, चेन्नई-कोलकाता के बीच होगा पहला मुकाबला

इसके अलावा भारत को एक और खुशखबरी मिली हैं। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहें टेस्ट को भारतीय टीम ने 222 रन से जीत कर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने इस टेस्ट की पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 574 रन बनाए थे। इस मुकाबले को भारत के नाम करने में अनुभवी स्पिनर रवींद्र जडेजा का विशेष योगदान रहा। उन्होंने पहली पारी में 41 रन दिए और 5 महत्वपूर्ण सफलता टीम को दिलाई वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 46 रन देकर श्री लंका के 4 विकेट भी चटकाए।

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 2 मैचों की इस श्रृंखला में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली हैं इस मैच की पहली पारी में श्री लंका की टीम महज 174 रन के स्कोर पर ही सिमट गई और दूसरी पारी में भी श्री लंका की टीम ने कुछ ख़ास नहीं किया और भारत के 2 अनुभवी स्पिनरों के चंगुल में फंसकर 178 रन पर ढेर हो गई दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने कमाल दिखाते हुए 4 – 4 विकेट अपने नाम किये।