“अहिल्या-She is Safe अभियान” के तहत रीजनल पार्क पहुंची महिला पुलिस

इंदौर- महिला अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए श्रीमान पुलिस आयुक्त इंदौर महानगर श्री हरिनारायणचारी मिश्र(Harinarayanchari Mishra) के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा लगातार विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

must read : देश में बने इंदौर के मेडिकल कॉलेज की पहचान

इसी अनुक्रम में अति. पुलिस उपायुक्त इंदौर (मुख्यालय एवं महिला अपराध) श्रीमती मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में अहिल्या अभियान के अंतर्गत आज महिला थाना प्रभारी श्रीमती ज्योति शर्मा के नेतृत्व में महिला थाना इंदौर की टीम की उनि दुर्गा सूर्यवंशी, महिला आरक्षक सीमा, सपना, रितु और महिला पीसीआर निर्भया की आरक्षक वंदना के द्वारा सेफ सिटी और महिलाओं और बालिकाओं में अवेयरनेस कार्यक्रम के अंतर्गत स्कूल कॉलेज व बस्तियों आदि के अलावा आज रीजनल पार्क में चेकिंग की गई।

must read : Indore News : गुम नाबालिग को पुलिस थाना बाणगंगा नें 06 घण्टे में ढूंढा

इस दौरान वहां स्कूल कॉलेज की छात्राएं एवं कई नाबालिक बालिकाएं जो परिवार को बिना बताए स्कूल कॉलेज का बोलकर एवं क्लासेस बंक कर अपने मित्रों के साथ पार्क में घूम रही थी उन्हें उचित समझाइश दी व उनके माता-पिता से इस बारे में चर्चा की।

टीम ने उन्हें बताया कि उनका भविष्य कहां है किन बातों का ध्यान रखना है, परिवार को बता कर ही हर कार्य को करना है उनसे झूठ नहीं बोलना हैं, किसी बात को छुपाना नहीं है यह अच्छे से समझाया। सभी ने ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी ऐसा विश्वास दिलाया।

इसके अलावा सभी को साइबर क्राइम(Cyber Crime) के बड रहे अपराधों के संबंध में जानकारी के साथ-साथ इंदौर पुलिस के द्वारा जो विभिन्न हेल्पलाइन महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा हेतु चलाई जा रही हैं जैसे डॉयल 100, क्राइम वॉच, संजीवनी हेल्पलाइन, सिटीजन कॉप इत्यादि के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई तथा हेल्पलाइन नंबरों को नोट कराया गया।

इस चेकिंग का मूल उद्देश्य था कि जो बालिकाएं अपने स्कूल कॉलेज को छोड़कर घर में बिना बताए झूठ बोलकर पार्क में मित्रों के साथ इधर-उधर घूमती हैं उन्हें अच्छे बुरे का एहसास कराया जाए और अनजाने में वह किसी भी तरह से किसी अपराध/साइबर क्राइम का शिकार ना हो जाए तथा भावनाओं में बहकर अपने अंतरंग फोटो, चैट इत्यादि शेयर न करें और अपने अच्छे बुरे को समझे। इंदौर पुलिस/महिला थाने का महिलाओं बालिकाओं को जागरूक करने का अभियान निरंतर जारी रहेगा…