Indore News : गुम नाबालिग को पुलिस थाना बाणगंगा नें 06 घण्टे में ढूंढा

इन्दौर- पुलिस थाना बाणगंगा इन्दौर पर आज दिनांक 09.02.2022 को थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित छात्रावास की वार्डन नें थाना उपस्थित होकर सूचना दी कि छात्रावास में रहने वाली एक नाबालिग बालिका उम्र 17 साल की रात्री में बिना बताये छात्रावास से चली गई है, जिसको तलाश करने पर भी कोई जानकारी नही मिल रही है। उक्त सूचना पर थाना बाणगंगा पर अपराध क्र. 209/2022 धारा 363 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

नाबालिको के गुम /अपहृत होने के प्रकरणों में उनकी गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, श्रीमान पुलिस आयुक्त इन्दौर महानगर श्री हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा इन प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर ते हुए तत्काल प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। उक्त निर्देशो के अनुक्रम में पुलिस उपायुक्त इन्दौर (ज़ोन-03) श्री धर्मेन्द्र भदौरिया एवं अति. पुलिस उपायुक्त ज़ोन-03 श्री राजेश रघुवंशी के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त हीरानगर श्री धैर्यशील येवले द्वारा थाना प्रभारी बाणगंगा इन्दौर निरीक्षक राजेन्द्र सोनी के नेतृत्व में टीम गठित कर योजनाबद्ध तरीके से कार्यवाही हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

Must Read : Neemuch News: कलेक्ट्रेट चौराहे पर हुआ एक्सीडेंट, कार से टकराकर 20 फीट दूर गिरी छात्राएं

उक्त निर्देशों पर टीम प्रभारी उप निरी. स्वराज डाबी द्वारा नाबालिग बालिका की पतारसी हेतु स्कुल एवं छात्रावास के सीसीटीवी फुटैज को खंगाला गया जिसमें बालिका अकेले जाते हुए दिखाई दी। बाद बालिका के परिजनों के द्वारा बताया कि उनके पास एक मोबाईल फोन आया था जिसमें एक महिला बालिका को अपने पास में होना बता रही है और कोई परिचय नही दे रही है।

उक्त मोबाईल नंबर के आधार पर बालिका कि परिजनों के द्वारा शंका जाहिर किये जाने पर बालिका 06 माह पूर्व मे जिस लडके के साथ गई थी उसके परिजनों से पूछताछ की गई लेकिन बालिका के बारे मे कोई जानकारी नही मिली।
उक्त मोबाईल फोन की तस्दीक करने पर मोबाईल धारक का घर छोटी भमौरी में मिला जहां पर एक 13 वर्षीय बालिका मिली जिसने बताया कि दोपहर में एक लडकी के द्वारा अर्जेंट कॉल का बोलकर उससे मोबाईल फोन लेकर कॉल लगाया था।

Must Read : कॉमेडी किंग Kapil Sharma बने ‘इमरान हाशमी’! सबके सामने पत्नी के साथ किया ये, देखे वीडियो

गुमशुदा बालिका का फोटो दिखाए जाने पर उक्त बालिका के द्वारा गुमशुदा की पहचान कॉल करने वाली लडकी के रुप में की। जिससे स्पष्ट हुआ कि बालिका के द्वारा स्वयं अपने परिजनों को फोन लगाया गया था । उक्त स्थान के आसपास के सीसीटीवी फुटैज प्राप्त किये एवं आसूचना के आधार पर गुमशुदा बालिका को बीमा अस्पताल के पास एक बगीचे में बरामद किया गया।

प्रकरण में छात्रावास से गुम हुई बालिका को बाणगंगा पुलिस थाने पर रिपोर्ट प्राप्त होने के 06 घण्टे के अंदर ही सुरक्षित बरामद किया गया एवं परिजनों के सुपुर्द किया गया। बालिका के परिजनों के द्वारा बालिका के मिलने पर अपार खुशी जाहिर की एवं पुलिस के द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही पर संतुष्ट होकर पुलिस का धन्यवाद दिया गया हैं।

Must Read : Indore News : शासकीय डेंटल कॉलेज में बढ़ेंगे संसाधन

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बाणगंगा निरी. राजेन्द्र सोनी के नेतृत्व में उप निरी. स्वराज डाबी, सउनि दिनेश त्रिपाठी, प्र.आर. अजय शुक्ला, आर. मालाराम सिकरवार, आर. रविन्द्र रघुवंशी, म.सैनिक रंजना की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।