MSP पर गेहूं की खरीद शुरू, अब 3 नहीं, स्लॉट बुकिंग के 7 दिनों तक किसान बेच सकेंगे अपनी उपज

उज्जैन। उज्जैन जिले में रबी विपणन वर्ष 2022-23 के लिये समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी 28 मार्च से शुरू(Wheat procurement started) हो गई है। यह खरीदी 10 मई तक जारी रहेगी। खरीदी के लिये जिले में कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा जिला उपार्जन समिति की अनुशंसा पर कुल 172 खरीदी केन्द्र स्थापित किये गये हैं।

समर्थन मूल्य(MSP) पर गेहूं खरीदी हेतु स्लॉट बुकिंग की व्यवस्था शासन द्वारा की गई है। शासन द्वारा स्लॉट बुकिंग के उपरांत निर्धारित दिनांक से अधिकतम 7 कार्य दिवस में किसान अपनी उपज का विक्रय कर सकेंगे।

किसान भाई गेहूं खरीदी केंद्र एमपी ऑनलाइन के केंद्र, नागरिक सुविधा के केंद्र, लोक सेवा गारंटी के केंद्र एवं स्वयं के मोबाइल से ही euparjan.nic.in पर निर्धारित तिथि का, अपनी पसंद की तिथि का और अपनी पसंद का केंद्र तहसील अंतर्गत स्थापित किसी भी गेहूं खरीदी केंद्र पर अपनी उपज विक्रय करने हेतु स्लॉट बुक कर सकते हैं।

Must Read:MP News: कांग्रेस के ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान को सफल बनाने आएंगे मुकुल वासनिक

स्लॉट बुकिंग के लिए निर्धारित तीन दिवस मैं अपनी उपज विक्रय करने शासन के निर्देश थे, जिसे शासन द्वारा आज दिनांक को स्लॉट बुकिंग के उपरांत निर्धारित दिनांक से अधिकतम 7 कार्य दिवस दिवस में किसान अपनी उपज विक्रय कर सकेंगे।