आज के दौर में हर वर्ग का इंटरनेट यूजर व्हाट्सप्प का इस्तेमाल जरूर करता है। दरअसल लोग दोस्तों, रिश्तेदारों से चैटिंग, डाक्यूमेंट और फोटो एक्सचेंज, वीडियो और ऑडियो कॉल के लिए करते है। जिसका कारण ये भी है कि व्हाट्सप्प सबसे आसान प्लेटफार्म है। तो अगर आप भी व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करते है तो ये खबर आपके लिए है।

दरअसल WhatsApp अपने यूजर्स को सुविधा देने के लिए नए-नए फीचर्स लगातार अपडेट करता रहता है, लेकिन अभी भी यूजर्स WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं। यदि आप भी व्हाट्सप्प यूज़र है तो ये खबर आपके लिए है। अगर आप भी WhatsApp कॉल रिकॉर्ड करना हो, तो परेशानी की कोई बात नहीं है. ऐसे कई सारे ट्रिक्स हैं, जिनसे आप आसानी से WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं। हालांकि इसके साथ यह भी बता दें कि किसी दूसरे की बात को बिना उसकी मंजूरी के रिकॉर्ड करना सही नहीं है, तो इसका इस्तेमाल जिम्मेदारी से करें।

ऐसे करें व्हाट्सप्प कॉल रिकॉर्डिंग

इसके लिए सबसे WhatsApp पर कॉल रिकॉर्ड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा। फिर आपको यहां से Call Recorder – Cube ACR ऐप डाउनलोड करनी होगी। यह एक फ्री ऐप है। ऐप डाउनलोड होने के बाद आपको फोन के एक्सेसिबिलिटी पर जाना होगा। फिर सेटिंग्स सेक्शन में जाना होगा।

Also Read : IMD Alert : 18 जनवरी तक इन 12 जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इसके बाद ऐप कनेक्टर को इनेबल कर दें। फिर आपसे कुछ परमीशन मांगी जाएंगी उन्हें Allow कर दें। यहां आपको कुछ विकल्प दिए गए हैं। उसमें से आपको WhatsApp चुनना होगा। अब जब भी आपके पास WhatsApp कॉल आएगी तो हर कॉल रिकॉर्ड हो जाएगी। यह आपके फोन में सेव रहेगी।