मध्यप्रदेश में जल्द ही मानसून की हलचल तेज होने वाली है। मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कई जिलों में अति भारी वर्षा का रेड, ऑरेंज, येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई जिलों में 2 दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मानसून का सभी को बेसब्री से इंतजार है, जिसके चलते कई धार्मिक अनुष्ठान भी कर रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार गुना, सतना, सागर, राजगढ़, पन्ना, सिवनी, सागर, अनूपपुर में मध्यम वर्षा और 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। तो वहीं दूसरी ओर विदिशा अशोकनगर, उतरी छतरपुर, पूर्वी छिंदवाड़ा में भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग में 4 क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

Must Read- Karan Kundrra को दी हेटर्स ने धमकी, मौत की मांगी मन्नत, Tejashwi ने निकाली भड़ास
बारिश की चेतावनी के साथ ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए शिवपुरी, आगर, मंदसौर, बेतूल, नीमच, रायसेन, सीहोर, शाजापुर, भोपाल, खंडवा, हरदा,l टीकमगढ़, मंडला, डिंडोरी, नरसिंहपुर, जबलपुर, बालाघाट, उमरिया, शहडोल, रीवा, कटनी, सीधी, शिवपुर, सिंगरौली, दमोह में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में लगातार नमी मिल रही है। जिसके चलते भोपाल के कुछ इलाकों में मंगलवार को तेज बारिश हुई । लेकिन अब बताया जा रहा है कि 3 से 4 दिन तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।