Weather Update: शीतलहर की आगोश में मध्यप्रदेश, घरों में दुबके लोग

Weather Update: देशभर के कई राज्यों में शीतलहर (Cold Wave) का कहर लगातार जारी है। साथ ही मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) भी शीत लहर की चपेट में आ गया है।

Weather Update: देशभर के कई राज्यों में शीतलहर (Cold Wave) का कहर लगातार जारी है। साथ ही मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) भी शीत लहर की चपेट में आ गया है। दिन हो या शाम या फिर रात ही
क्यों न हो बर्फीली हवा चलने से सामान्य जन जीवन पर प्रभाव पड़ है और लोग शाम होने के पहले ही घरों में दुबक रहे है।

लगातार तीसरे दिन भी तीव्र शीतल दिन की स्थिति बनी हुई है। वहीं शीतलहर (Cold Wave) के चलते लोगों को कंपकंपी छूट रही है। बता दें शीतलहर (Cold Wave) 15 से 20 किलोमीट की रफ्तार से चल रही है। जिसके चलते बुधवार का दिन भी बहुत ठंडा रहा और पारा ऊपर नहीं नहीं चढ़ पाया। वहीं कई इलाकों में यह 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहा है।

Also Read – अनुपम खेर की मां ने PM मोदी को दिया आशीर्वाद, बोली – इस बार भी मोदी जीतेंगे

वहीं उत्तर पूर्वी हवाएं चलने के कारण लोगों को सुबह और शाम तेज ठंड का अहसास हो रहा है। वहीं जानकारी के लिए बता दें भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड किया गया है। साथ ही मौसम विभाग की मानें तो दिन का पारा सामान्य से 6 से 8 डिग्री नीचे रहा तो रात का पारा औसतन 5 डिग्री से नीचे चल रहा है।

मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक के अनुसार कम से कम अगले 2 दिन तक मौसम इसी तरह ठंडा बना रहेगा। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। साथ ही कहा गया कि अधिक समय तक ठंड के सीधे संपर्क में नहीं रहें। गर्म कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकलें।

इसके अलावा यह भी बताया गया कि सागर, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, भोपाल, रायसेन, सीहोर, बैतूल, धार, इंदौर, खंडवा, खरगोन, उज्जैन और बालाघाटऔर सीधी जिलों में दो दिन बहुत ही ज्यादा ठंडा बना रहेगा। इसके अलावा ग्वालियर, छतरपुर, टीकमगढ़ और भिंड में घना कोहरा रहेगा। जबकि सागर, सिवनी, रीवा, बालाघाट, जबलपुर, उमरिया, बैतूल, भोपाल, धार, इंदौर, खंडवा, खरगोन और गुना में अगले 2 दिन तीव्र शीतलहर रहेगी।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews