Weather Update: अगले 72 घंटे में इंदौर- भोपाल में होगी बारिश, इन स्थानों पर भी अलर्ट जारी

देश के अधिकतर इलाकों में बारिश का असर देखा जा रहा है। दक्षिण के राज्यों में जहां मानसून ने दस्तक दे दी है तो वही उत्तर भारत के राज्यों में यह जल्दी पहुंचने वाला है।

weather

Weather Update: मध्यप्रदेश में अब मानसून का इंतजार खत्म हो चुका है। मानसून ने गुरुवार को खंडवा, बैतूल, में दस्तक दी है। तो वही भोपाल में दिनभर की गर्मी और उमस के बाद शाम को बारिश हुई और दिन भर की गर्मी से राहत भी मिली। इसके अलावा खजुराहो, नरसिहपुर, बैतूल, नौगांव, दमोह, सतना, रीवा, मलाजखंड, ग्वालियर, गुना में भी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार भोपाल और इंदौर में अगले 72 घंटे के अंदर मानसून की एंट्री हो सकती है। भोपाल से पहले इंदौर में मानसून पहुंचने वाला है।

बारिश का अलर्ट जारी

मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान कई इलाकों में हल्की से भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान मौसम विभाग ने डिंडोरी, कटनी, दमोह, पन्ना,  उमरिया, सागर, छतरपुर के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तो वही ही भोपाल, इंदौर, उज्जैन, चंबल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, नरसिहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी, निवाड़ी, बालाघाट, टीकमगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना हैं।

Must Read- राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 19 जून को, आयोग द्वारा संभागवार नियुक्त किये गये पर्यवेक्षक

देश के अधिकतर इलाकों में बारिश का असर देखा जा रहा है। दक्षिण के राज्यों में जहां मानसून ने दस्तक दे दी है तो वही उत्तर भारत के राज्यों में यह जल्दी पहुंचने वाला है। राजधानी दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बीती रात बारिश देखी गई। जिसके चलते तापमान में गिरावट हुई और मौसम खुशनुमा हो गया।