Weather Update: बारिश-शीतलहर की दोहरी मार, इन क्षेत्रों में बढ़ी फिर कड़ाके की ठंड

Weather Update: देशभर के कई राज्यों में शीतलहर (Cold Wave) का कहर लगातार जारी है। साथ ही हरियाणा समेत कई राज्य भी शीत लहर की चपेट में आ गए है।

weather alert

Weather Update: देशभर के कई राज्यों में शीतलहर (Cold Wave) का कहर लगातार जारी है। साथ ही हरियाणा समेत कई राज्य भी शीत लहर की चपेट में आ गए है। दिन हो या शाम या फिर रात ही क्यों न हो बर्फीली हवा चलने से सामान्य जन जीवन पर प्रभाव पड़ा है और लोग शाम होने के पहले ही घरों में दुबक रहे है। शीत लहर के चलते कई राज्यों में इससे निजात मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है।

वहीं झारखंड में सुबह से बारिश हो रही है। इसी को देखते हुए दिल्ली-बिहार-यूपी सहित देश के अन्‍य राज्‍यों में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। साथ ही उत्तर भारत में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की माने तो यहां पहाड़ों में भारी बर्फबारी का अनुमान व्यक्त किया है। साथ ही झारखंड के उत्तर व मध्य भाग में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। जिससे फसलों को नुकसान पहुंचेगा। इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

Also Read – Delhi School Re-opening : 14 फरवरी से खुलेंगे दिल्ली के सभी स्कूल, वैक्‍सीनेटेड होना अनिवार्य

जानकारी के लिए बता दें 5 फरवरी को राज्य के उत्तर-पूर्वी तथा निकटवर्ती मध्य भाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 6 फरवरी से मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही सुबह में कोहरा या धुंध रहेगा। इसके बाद आसमान साफ हो जाएगा। मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक के अनुसार अभी इसी तरह मौसम ठंडा बना रहेगा। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। साथ ही कहा गया कि अधिक समय तक ठंड के सीधे संपर्क में नहीं रहें। गर्म कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकलें।

Also Read – इस्लाम की छवि सुधारने मप्र के आईएएस ने कुरान पर शुरु किया शोध