Weather News : उत्तराखंड में फटा बादल, एमपी में बूंदाबांदी, बारिश को तरसे यूपी और बिहार, जानिए कैसा है देशभर के मौसम का हाल

भारत-नेपाल सीमा से लगे हुए उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फट गया। जानकारी के मुताबिक यह घटना बीती रात लगभग 1 बजे के आसपास घटी। मध्य प्रदेश में बूंदाबंदी। पानी को तरसे यूपी और बिहार।

भारत-नेपाल सीमा से लगे हुए उत्तराखंड (Uttarakhand) के पिथौरागढ़ में बादल फट गया। जानकारी के मुताबिक यह घटना बीती रात लगभग 1 बजे के आसपास घटी। इस आपदा में बड़ी मात्रा में तबाही की आशंका जताई जा रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वहां पर बादल फटने से करीब 30 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके साथ ही एक महिला की मौत भी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के फलस्वरूप हो गई। जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना से पिथौरागढ़ के धारचूला के खोतिला गांव में सबसे ज्यादा तबाही हुई।

Also Read-शेयर बाजार : मोंटे कार्लो फैशन लिमिटेड ने दिया बड़ा रिटर्न, आगे भी मजबूती के हैं आसार

मध्य प्रदेश में बूंदाबंदी

मौसम विभाग के अनुसार जहां मध्य प्रदेश में आज तापमान में काफी अधिकता देखी जा रही है, वहीं प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी से लेकर सामान्य बारिश भी देखी गई है। हालाकिं प्रदेश के किसी भी जिले के किसी भी इलाके तेज बारिश होने जैसी घटनाओं की सुचना मौसम विभाग को प्राप्त नहीं हुई है। प्रदेश में जहां मानसून की विदाई हो चुकी है, वहीं नए बन रहे वेदर सिस्टम अभी भी बारिश के आसार प्रदेश के विभिन्न जिलों में बना रहे हैं।

Also Read-MP Weather : प्रदेश में दिखेंगे आज, बादल, बिजली और बरसात, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

पानी को तरसे यूपी और बिहार

इस वर्ष के मानसून में जहां एक ओर देश के विभिन्न राज्यों में सामान्य से कहीं अधिक वर्षा दर्ज की गई है और साथ ही पर्वतीय राज्यों में बादल फटने जैसी घटनाएं भी देखी गईं, वहीं भारत के उत्तरप्रदेश और बिहार राज्य इस वर्ष मानसून की बेरुखी का शिकार नजर आए। इस वर्ष बारिश के मौसम के आगमन के बाद से ही इन दोनों राज्य के निवासी बारिश की बाँट जोह रहे हैं, जोकि अबतक जारी है। अभी तक इन दोनों राज्यों में सामान्य से बहुत ही कम वर्षा दर्ज की गई है।