इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के विरुद्ध पहले वनडे मैच में तूफानी पारी खेली. उन्होंने तूफानी 113 रन बनाए. वनडे क्रिकेट में ये उनका 45वीं सेंचुरी थीं. इसके बाद विराट की हर जगह प्रशंसा हो रही है. इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के विरुद्ध भी तीसरे वनडे मैच में शतक लगाया था. अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने उनके लिए बड़ी भविष्यवाणी की है.

वसीम जाफर ने की ये बड़ी भविष्यवाणी

वसीम जाफर ने ट्वीट करके कहा कि, ‘शेर के मुंह खून लग गया है. इस साल खूब शिकार होने वाले हैं.’ एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के विरुद्ध सेंचुरी बनाने के बाद विराट कोहली अपनी लय में वापस लौट आए हैं. इसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी रनों की खूब बारिश की थी. बांग्लादेश के विरुद्ध सेंचुरी के बाद उन्होंने श्रीलंका के अगेंस्ट भी शतक लगा दिया है. इसी कारण से वसीम जाफर ने उनके लिए ये बड़ी बात कही है.

Also Read – ऐश्वर्या राय पर जब आगबबूला हो उठा बच्चन परिवार, पति अभिषेक भी रहे नाराज, वजह थे ऋतिक रोशन!

भारत के लिए अच्छी बात

वर्ष 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है. भारत ने वर्ष 1983 और वर्ष 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीतने के बाद भारत एक भी ICC ट्रॉफी नहीं जीता है. ऐसे में विराट कोहली का पुरानी लय में वापस लौट आना भारत के लिए बहुत ही अच्छी बात है.

टीम इंडिया को जिताए कई मैच

विराट कोहली ने वर्ष 2008 में भारतीय टीम के लिए श्रीलंका के अगेंस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 266 मैचों में 12584 रन बनाए हैं. 104 टेस्ट मैचों 8119 रन जड़े हैं और 115 टी20 मैचों में 4008 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं.