Omicron को खोजने वाले Virologist ने चेताया: इस Variant के संक्रमण से बचना असंभव होगा

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन(Corona’s new variant Omicron) ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया हैं। गौरतलब हैं कि कोरोना का ये नया वैरिएंट सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में ही पाया गया था। इसकी पहचान सबसे पहले Virologist Wolfgang Preiser ने की थी। अब इन्होने स्थानीय मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में तेजी से बढ़ते Covid-19 के मामलों और नए वैरिएंट के बारे में हैरान करने वाली जानकारी दी है।
प्रोफेसर वोल्फगैंग ने चेतावनी देते हुए बताया कि कोरोना का ये नया वैरिएंट बहुत ज्यादा संक्रामक है. और इसके संक्रमण से बचना लगभग असंभव सा है। इससे पहले उन्होंने जो अनुमान लगाया था वह भी अब सही साबित हो रहा हैं। प्रोफेसर वोल्फगैंग ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीका में जल्द ही ओमिक्रॉन के मामले कम हो जाएंगे। और अब वहां ओमिक्रॉन के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। प्रोफेसर वोल्फगैंग ने ये भी कहा कि पहले के स्ट्रेन की तुलना में ओमिक्रॉन भले ही कम खतरनाक हो लेकिन अभी भी मरीज इस वैरिएंट से मर रहे हैं।
प्रोफेसर वोल्फगैंग ने आगे कहा कि अभी तक ये सामान्य सर्दी-जुकाम वाला वायरस साबित नहीं हुआ। लेकिन अच्छी खबर ये है कि ये उसी दिशा में आगे बढ़ रहा है। हालांकि, बुरी खबर ये है कि इस तरह के वैरिएंट के संक्रमण से बचना असंभव होगा।