देश भर में इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है और हर रोज सेकड़ो की संख्या में शादियां हो रही है लेकिन कुछ शादियां ऐसे भी होती है जो अख़बार की सुर्खिया और सोशल मीडिया पर वायरल न्यूज़ बन जाती है। कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में उत्तर प्रदेश से आया है जहाँ घराती और बाराती के बीच फोटो खिंचवाने को लेकर विवाद हो गया और फिर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गयी।

पहले फोटो खिंचवाने को लेकर शुरू हुआ विवाद

दरअसल यह मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक शादी समारोह में दूल्हा और दुल्हन के परिवार के बीच सिर्फ इसलिए मारपीट हो गई क्योंकि वरमाला के बाद दूल्हे का परिवार पहले फोटो खिंचवाना चाहता था। इसी बात को लेकर दोनों परिवारों के बीच पहले बहस हुई और देखते-देखते ही मामला मारपीट तक पहुंच गया। बीच-बचाव करने आए दूल्हे के मामा और बहन को गंभीर चोटें आई हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह मामला 8 दिसंबर का है जहाँ रामपुर कारखाना धूस से माधवपुर गांव में बहुत ही धूमधाम से बारात पहुंची थी। लेकिन वर पक्ष में कुछ लोग नशे में थे जिस कारण नशे की हालत में बीच में ही नोंक झोक होने लगी। और फिर विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में जमकर लात घुसे चलने लगे।

दूल्हे के मामा और बहन गंभीर रूप से घायल

इस पुरे झगड़े में मामा और बहन दोनों ही गंभीर रूप से घायल हुए और उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारपीट पर दूल्हा काफी नाराज हो गया और बारात वापस ले जाने पर अड़ गया। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराकर शादी कराई। मामला बढ़ता देख किसी ने इसकी जानकारी रामपुर कारखाना पुलिस को दे दी।

जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुनी और मामला शांत कराकर दूल्हे पक्ष को शादी के लिए राजी किया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में ही शादी संपन्न हुई। वरिष्ठ उपनिरीक्षक बलराम सिंह ने मामले में कहा कि दोनों परिवारों को समझाकर शादी संपन्न कराई गई है और अभी इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है, इसलिए कार्रवाई नहीं की गई।

Also Read : Gold Price Today: सोने के भाव में आई गिरवाट, चांदी के दाम भी हुए कम, जानें आज के रेट

दूल्हे के किस करने पर दुल्हन ने तोड़ दी थी शादी

आपको बता दें इससे पहले उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक शादी इसलिए टूट गई थी क्योंकि दूल्हे ने स्टेज पर सबके सामने दुल्हन को किस किया था। इस बात पर दुल्हन गुस्सा हो गई और स्टेज छोड़कर चली गई। दुल्हन को यह बात इतनी खराब लगी कि उसने दूल्हे के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी। दुल्हन का कहना था कि उसे दूल्हे के साथ नहीं रहना है क्योंकि उसे उसका स्वभाव और चाल-चलन ठीक नहीं लगा।