सांप ने इंसानों को या किसी बच्चे को काट लिया इसकी खबर तो आपने बहुत सुनी होगी लेकिन छत्तीसगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप बेहद हैरान हो जाएंगे। यहां एक आठ साल के बच्चे को कोबरा सांप ने काट लिया और फिर उसी के हाथों में लिपट गया। बच्चे की कई कोशिशों के बावजूद सांप नहीं हटा, जिसके बाद गुस्साए बच्चे ने भी सांप को दांत से काटकर उसको मार डाला। मामले में डॉक्टर का कहना है कि बच्चा खतरे से बाहर है और वह बिल्कुल सुरक्षित है।

बच्चे ने सांप को दो बार काट लिया

मामला जशपुर जिले के पंडरपाड़ गांव का है। यहां सोमवार को दीपक नाम का बच्चा अपने घर के पीछे बने बगीचे में खेल रहा था, तभी कोबरा सांप वहां आ गया। खेलते हुए बच्चे को देखकर सांप ने उसे काट लिया और उसी के हाथों से खुद को लपेट लिया। दीपक ने अपने हाथ से सांप को हटाना चाहा, लेकिन सांप बिल्कुल नहीं हिला। इसके बाद बच्चे ने सांप को ही दो बार काट लिया, जिससे सांप मर गया।

आपको बता दें छत्तीसगढ़ और झारखंड की सीमा से लगते जशपुर जिले को ‘धरती का नागलोक’ भी कहता हैं। यहां सांपों की 200 से अधिक प्रजातियां हैं। भारत में कोबरा और करैत सांपों की सबसे जहरीली प्रजाति भी यहीं पाई जाती है।

Also Read: दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर ‘पठान’ का जलवा, शाहरुख़ के बर्थडे पर रोशन हुआ बुर्ज खलीफा

वही बीतें कुछ दिनों पहले एक ऐसा ही मामला तुर्की से सामने आया था जहाँ एक बच्ची को सांप ने काट लिया जिसके बाद बच्ची को गुस्सा आ गया कर उसने सांप को काट लिया जिससे सांप के लगभग दो टुकड़े हो गए थे।