उत्तर प्रदेशदेश

पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर पोती कालिख, कांग्रेस बोली- 48 घंटे के भीतर कार्रवाई करो, नहीं तो…’

वाराणसी : सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन से पूर्व कुछ शरारती तत्वों ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोत दी थी. इस मामले की कांग्रेस ने कड़े शब्दों में निंदा की और जिम्मेदारों के ख़िलाफ़ पुलिस से सख्त से सख्त कार्रवाई मांग की है. आज जब पीएम मोदी देव दिवाली के अवसर पर भगवान काशी विश्वनाथ की नगरी वाराणसी पहुंचे थे, यह घटना उससे ठीक पहले की है. जब कांग्रेस को इस बात की ख़बर लगी कि स्वर्गीय पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर उपद्रवियों ने कालिख पोत दी है तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घटनास्थल पर पहुंचकर प्रतिमा का दूध से शुद्धिकरण किया.

आपको बता दें कि यह घटना वाराणसी के मैदागिन की है. जहां सोमवार को कुछ लोगों द्वारा पूर्व पीएम राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोत दी गई. कांग्रेस नेता राघवेंद्र चौबे ने इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज कराई और उन्होंने पुलिस से आग्रह करते हुए कहा कि 48 घंटे के भीतर जिम्मेदारों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होनी चाहिए. आगे कांग्रेस नेता ने धमकी देते हुए कहा कि अगर दोषियों के ख़िलाफ़ 48 घंटों के भीतर कार्रवाई नहीं की जाती है तो कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी.

2018 में पंजाब में पूर्व पीएम की प्रतिमा के साथ हुआ था बुरा बर्ताव…

इससे पहले साल 2018 में पंजाब के लुधियाना में राजीव गांधी की मूर्ति पर पेंट छिड़का गया था. तब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीधे-सीधे शिरोमणि अकाली दल को इस मामले में दोषी ठहराया था. उनका कहना था कि जिन लोगों ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर पेंट छिड़का है, वे शिरोमणि अकाली दल के प्रति नरम रूख इख़्तियार करते हैं. जबकि पुलिस का इस मामले में कहना था कि जिम्मेदारों ने राजीव गांधी को 1984 के सिख दंगों को दोषी ठहराते हुए उनकी प्रतिमा पर कालिख पोती थी.

पीएम ने की भगवान काशी विश्वनाथ की पूजा…

पीएम मोदी ने सोमवार को दे दीपावली के शुभ अवसर पर वाराणसी के देव दिवाली महोत्सव में हिस्सा लिया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश-दुनिया में प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग में भगवान शिव के सामने माथा टेका और भगवान का पूजन-अर्चन किया. साथ ही पीएम मोदी ने इस दौरान कार्यक्रम को भी संबोधित किया.

Related posts
देशमध्य प्रदेश

प्लास्टिक मुक्त बनेगा इंदौर, व्यापारियो को किया थैला वितरण

इंदौर : इंदौर शहर में स्वच्छता अभियान…
Read more
देशमध्य प्रदेश

संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने ली स्वच्छ सर्वेक्षण की समीक्षा बैठक

इंदौर : संभागायुक्त व नगर निगम प्रशासक…
Read more
देशमध्य प्रदेश

महिला सम्मान अभियान के तहत एक क्रिऐटिविटी चैलेंज

इंदौर : वर्तमान परिदृश्य में महिलाओं…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group