उत्तर प्रदेश : लखनऊ के लुलु मॉल में पढ़ी गई नमाज की पुलिस शिकायत, हिंदू महासभा द्वारा हनुमान चालीसा करने की धमकी

अखिल भारतीय हिन्दू महा सभा के द्वारा लुलु मॉल में नमाज किए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई है। अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने दी लुलु मॉल में हनुमान चालीसा करने की धमकी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पिछले रविवार को ही किया गया लुलु मॉल का उद्घाटन

लुलु मॉल (LuLu Mall) लखनऊ (Lucknow) का सबसे बड़ा मॉल है। अभी कुछ दिन पहले लुलु मॉल में नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल हुआ था। उक्त वीडियो वायरल होने के बाद से ही इसका काफी विरोध हो रहा है। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के द्वारा लुलु मॉल में नमाज किए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके साथ ही अखिल भारतीय हिन्दू महा सभा के द्वारा लुलु मॉल में वर्ग विशेष के द्वारा अनैतिक गतिविधियां संचालित करने के भी आरोप लगाए गए हैं ।

Also Read-मध्य प्रदेश : शिवपुरी के अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला के विरुद्ध कार्यवाही, वाइरल वीडिओ में कही थी विवादित बातें

अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने दी लुलु मॉल में हनुमान चालीसा करने की धमकी

लखनऊ के सबसे बड़े मॉल, लुलु मॉल में नमाज पड़े जाने का वीडियो वायरल होने के बाद से ही यह मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। जहां अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के द्वारा उक्त घटना की पुलिस शिकायत की गई है, वहीं धर्म नगरी अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास महाराज ने लुलु मॉल में अपने सभी अनुयायियों सहित हनुमान चालीसा का पाठ करने की धमकी दी गई है।

Also Read-मध्य प्रदेश : शिवराज सरकार द्वारा एमएसपी पर मूंग खरीदी की तारीख का ऐलान, 18 जुलाई से शुरू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पिछले रविवार को ही किया गया लुलु मॉल का उद्घाटन

लखनऊ के नवनिर्मित सबसे बड़े मॉल लुलु मॉल का उद्घाटन पिछले रविवार को ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर कमलों द्वारा किया गया था। उसके अगले दिन सोमवार को लुलु मॉल को आम जनता के लिए शुरू किया गया। इसके बाद 13 जुलाई को मॉल में कुछ लोगों द्वारा मॉल परिसर में ही नमाज अदा की गई, जिसका वीडियो वायरल होने से विवाद की स्थिति बनी है। इसके साथ ही हिन्दू संगठन की शिकायत है की उक्त मॉल के स्टॉफ में 70 प्रतिशत मुस्लिम लड़के और 30 प्रतिशत हिन्दू लड़कियां कार्यरत हैं जिससे की लव जिहाद जैसी अवैध गतिविधियों की संभावना निर्मित हो सकती है।