गैजेट्सटेक न्यूज़

Google Pay का इस्तेमाल करने वाले हो जाए सावधान, 2021 से देना पड़ सकता है चार्ज!

अगर आप ऑनलाइन पेमेंट ट्रांजेक्शन करते हैं या फिर गूगल पे का इस्तेमाल करते है तो इस खबर को पूरा पढ़े। जी हां गूगल पे से जुड़ी एक बड़ी खबर हम आपको बताने जा रहे हैं। आपको बता दे, ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म गूगल पे अगले साल से अपनी कुछ सुविधाएं बंद करने जा रहा हैं। जिसकी वजह से अगले साल से आपको पेमेंट ट्रांसफर करने में चार्ज देना पड़ सकता है। दरअसल, गूगल पे अगले साल पीयर-टू-पीयर पेमेंट सुविधा बंद करने के बाद इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सिस्टम को ऐड करेगी। जिसके तहत ग्राहकों को चार्ज देना पड़ेगा। हालांकि  अभी  तक कंपनी ने ऐसी कोई चार्ज को लेकर जानकारी तो नहीं दी है। लेकिन जल्दी ही इससे जुड़ी जानकारी सामने आने वाली है।

बता दे, गूगल पे और pay.google.com दोनों के इस्तेमाल से मनी ट्रांजेक्शन किया जाता है। लेकिन गूगल ने हाल ही में एक नोटिस जारी किया है जिसमें बताया गया है कि वेब पेमेंट सर्विस अगले साल जनवरी से काम नहीं करेगी। वहीं गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 के शुरुआत से ही यूज़र्स pay.google.com प्लेटफॉर्म पर जाकर न तो पैसे भेज पाएंगे और न ही प्राप्त कर पाएंगे। इसके लिए यूज़र्स को गूगल पे का इस्तेमाल करना होगा। इसका मतलब ये है कि गूगल अगले साल अपनी Pay.google.com की सर्विस बंद कर देगी।

हालांकि इसके बदले एक नया ऐप जोड़ा जाएगा जिससे आप पेमेंट कर पाएंगे। दरअसल, अगले साल से गूगल की तरफ से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूला जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो यूज़र्स के लिए यह एक बड़ा झटका होगा। ये इसलिए क्योंकि आज की तारीख में बड़े पैमाने पर लोग गूगल के जरिये पैसों की लेन-देन करते हैं। इसको लेकर गूगल की तरफ से कहा गया है कि जब आप अपने बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करते हैं, तो उसमें एक से तीन बिजनेस दिन का वक्त लगता है। जबकि डेबिट कार्ड से पैसे तुरंत ट्रांसफर हो जाते हैं। इसके लिए 1.5% या 0.31 डॉलर का चार्ज वसूला जाता है। ऐसे में गूगल की तरफ से भी इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूला जा सकता है। फिलहाल गूगल की सेवाएं मुफ्त है।

Related posts
breaking newsmoreगैजेट्सदेश

BEML ने बनायीं देश की पहली बिना ड्राइवर से चलने वाली ट्रैन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया उद्घाटन

बेंगलुरू: अन्य देशो की तरह भारत देश भ…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़देश

अब अमिताभ बच्चन की जगह इस आर्टिस्ट की आवाज में सुनेंगे कॉलर ट्यून, ये होगा मैसेज

कोरोना के खतरे को देखते हुए हर कोई…
Read more
टेक न्यूज़देशबिजनेसमोबाइल

सभी कॉरपोरेट दिग्गजों ने अपनाया सिग्नल ऐप

अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group