Indore News: 5 राज्यों में चुनावी हो हल्ला…

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भले ही चुनाव आयोग ने कोरोना की गाइड लाइन के बंधन में बांधा हो लेकिन इसके बावजूद भी राजनीतिक पार्टियां अपने दांव पेंच खेलने से गुरेज नहीं करेगी क्योंकि सत्ता का ताज पहनने के लिए आतुर जो है।

शीतलकुमार ’अक्षय’

देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भले ही चुनाव आयोग ने कोरोना की गाइड लाइन
के बंधन में बांधा हो लेकिन इसके बावजूद भी राजनीतिक पार्टियां अपने दांव पेंच खेलने से गुरेज नहीं करेगी क्योंकि
सत्ता का ताज पहनने के लिए आतुर जो है।

गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर में भी चुनाव है लेकिन सबसे अधिक नजर देशवासियसों की अभी रहेगी तो वह यूपी और पंजाब पर ही। यूपी पर इसलिए क्योंकि वहां अखिलेश यादव तथा मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ मैदान में आमने सामने होना है जबकि पंजाब पर नजर इसलिए होगी क्योंकि हाल ही में यहां पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक होने वाला मामला सामने आया है। खैर अभी यदि यूपी की बात करें तो मौजूदा सीएम आदित्यनाथ निश्चित ही एक बार फिर सत्ता पर काबिज होने का पूरा प्रयास करेंगे और वे अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाने के वास्ते मतदाताओं तक पहुंचेंगे ही वहीं अखिलेश सपा को सत्तासीन करने का प्रयास करेंगे क्योंकि वे सत्ता में आने के लिए छटपटा रहे है। राजनीतिक हल्कों में ही नहीं बल्कि स्वयं योगी के मन में भी कहीं न कहीं जीत या हार को लेकर हलचल मचना शुरू हो गई होगी। कांग्रेस हो या फिर सपा या फिर भाजपा अथवा योगी विरोधी पार्टियां ही क्यों न हो, हर कोई योगी को कुर्सी से दूर करने के लिए कमर कसने की शुरूआत करने के लिए तैयारी कर रहे होंगे इसलिए योगी को रामजी पर ही भरोसा होगा….मेरा रामजी करेंगे बेड़ा पार…हे मेरे समर्थकों उदासी मन काहें को करे…!

खबर यह है भी है –

खबर यह भी है कि योगी रामलला की नगरी अयोध्या से चुनाव लड़ सकते है। उनकी टीम भी अयोध्या में सक्रिय होना बताई गई है इसलिए इस बात की संभावना ज्यादा है कि अयोध्या से वे खड़े हो सकते है तथा उनके खास समर्थकों की टीम अयोध्या विधानसभा के सेक्टर प्रमुखों के साथ ही बूथ अध्यक्षों से बातचीत भी कर रही है। योगी के एक ओएसडी ने बीते कुछ दिनों पहीे ही अयोध्या में एक शिविर भी लगाया था। फिलहाल योगी पार्टी नेतृत्व के फैसले का इंतजार कर रहे होंगे कि उन्हें अयोध्या दी जाए या फिर गौरखपुर…!