उज्जैन। मध्य प्रदेश की धार्मिक राजधानी उज्जैन से बाबा महाकाल से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। अब महाकाल मंदिर से अंदर मोबाइल ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। महाकाल के प्रसाद के रेट में भी इजाफा किया गया है। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में कई महत्त्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक लिए गए निर्णय के अनुसार 20 दिसंबर से महाकाल मंदिर में मोबाइल ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। वीवीआईपी, श्रद्धालु, अधिकारी सहित पुजारी भी मोबाइल फोन अंदर नहीं ले जा सकेंगे। महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद के दामों में 60 रुपए की वृद्धि की गई है।

वहीं महाकाल मंदिर का सबसे प्रसिद्ध लडडू प्रसाद के दामो में 60 रुपये की बढ़ोतरी की गयी। लड्डू प्रासाद के लागत 374 रुपये पड़ती है।दरअसल महाकाल मंदिर समिति को 60 रुपये की बढ़ोतरी करने के बाद भी 14 रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। 3 दिन बाद 300 की जगह ₹360 में लड्डू प्रसाद श्रद्धालुओं को मिलेगा।

Also Read : अवैध रूप से संचालित आटो रिक्शा के रजिस्ट्रेशन होंगे रद्द, दस्ताबेजों का नवीनीकरण कराना हुआ अनिवार्य

बता दें कि इससे पहले महाकाल मंदिर के गर्भगृह में जलाभिषेक दर्शन व्यवस्था में बदलाव किया गया था। 1500 रुपए की पुरानी जलाभिषेक टिकट व्यवस्था को डिजिटल कर दिया गया है। अब श्रद्धालुओं को कंप्यूटर जेनरेटेड टिकट मिल रही है। पहले नार्मल पर्ची टिकिट मिलता था।