नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। यहाँ समुद्र तट के ऊपर दो हेलीकॉप्टर आपस में टकरा गए जिससे 4 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य घायल होने कि जानकारी सामने आई है। यह घटना ब्रिस्बेन के दक्षिणी भाग पर स्थित समुद्र तट के ऊपर कि बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों हेलीकॉप्टर (helicopter) उस समय आपस में टकरा गए जब वे गोल्ड कोस्ट (gold coast) के मेनबीच के ऊपर से गुजर रहे थे और अचानक इसी दौरान संतुलन बिगड़ गया।

एक हेलीकॉप्टर सुरक्षित उतर गया जबकि दूसरे का मलबा दूर तक फैल गया। पुलिस के अनुसार, वहां तक पहुंचना मुश्किल है। मृतक और तीनों घायल इसी हेलीकॉप्टर में थे। यह दुर्घटना सोमवार दोपहर को हुई। हादसे के वक्त कई लोग बीच पर मौजूद थे और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की गर्मियों का मजा ले रहे थे। बताया गया कि हादसा उस वक्त हुआ जब एक हेलिकॉप्टर (helicopter) उड़ने की तैयारी में था और दूसरा लैंड कर रहा था।

 

Also Read – बिग बैस मैच में इस खिलाड़ी ने पकड़ा क्रिकेट इतिहास का असंभव कैच, देखें वीडियो

एक हेलिकॉप्टर जमीन की तरफ आ रहा था। उसी समय दूसरा हेलिकॉप्टर टेक ऑफ कर रहा था। दोनों हेलीकॉप्टर काफी करीब आ गए थे और फिर टकरा गए। साइट की तस्वीरों में रेत की एक पट्टी पर मलबा पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें जमीन पर कर्मचारी और आसपास के पानी में कई जहाज हैं।

ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो के मुख्य आयुक्त एंगस मिशेल ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, वहां मौजूद लोगों और पुलिसकर्मियों ने लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की। घायलों को सबसे पहले फर्स्ट एड दिया गया। फिर उन्हें अस्पताल भेज दिया गया।